बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, गुरुवार को हो सकती है सुनवाई

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. अब फिल्म के खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सतीश गायकवाड़ ने बॉम्बे हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में 5 अप्रैल को होने वाले इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है.  

याचिकाकर्ता गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुबह 10:30 बजे याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करेंगे. इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा था कि चुनाव आयोग इस मामले में पहले ही नोटिस जारी कर चुका है.

फिल्म का विरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यह देश के आम चुनाव के दौरान रिलीज होने जा रही है. इसके रिलीज होने से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. फिल्म मतदाताओं को भी प्रभावित कर सकती है. इससे पहले कांग्रेस भी फिल्म के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुकी है. इस फिल्म को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत भेजी गई है. दक्षिण राज्य की पार्टी डीएमके भी फिल्म पर आपत्ति जता चुकी है. वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी फिल्म को रोकने की धमकी दे चुकी है.

वहीं, विपक्ष के फिल्म को बैन करने की मांग पर अभिनेता विवेक ने कहा था कि हम फिल्ममेकर्स हैं और वे विपक्षी पार्टियों के राजनेता हैं, वे अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं,हम बस अपनी फिल्म की कहानी को सही तरीके से लोगों के सामने पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन अभी हम सिर्फ अपनी फिल्म पर ही ध्यान दे रहे हैं. आपको बता दें कि 5 अप्रैल को बायोपिक ´पीएम नरेंद्र मोदी´ रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म मे पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय कर रहे हैं.

Web Title : PM NARENDRA MODI FILM MATTER REACHES SUPREME COURT

Post Tags: