रिमूवर न हो तो इन तरीकों से भी हटा सकती हैं नेल पोलिश

हम सभी अपने हाथों को सजाने-संवारने और खुबसुरत दिखाने के लिए कई जतन करते हैं. फैशन ट्रेंड के चलते हर दिन ड्रेस के हिसाब से नेल पेंट लगाना तब मुश्किल हो जाता है. जब पुरानी नेल पेंट  को छुड़ाना पड़े और वो भी तब जब आपके पास नेल रिमूवर न हो ऐसे में आप कुछ इजी उपाए अपनाएं.

नेल पेंट हटाने के उपाय 

अगर आपके घर में रिमूवर ख़त्म हो गया है तो कोई बात नहीं आपके पास इसको छुड़ाने के और भी कई तरीके है. जिससे आप आसानी से पुरानी नेल पेंट हटा सकती हैं. जरूरी नहीं कि आप इन्हीं उपायों को अपनाएं. लेकिन अगर ये तरीके पता होंगे तो नेल पॉलिश रिमूवर न होने की स्थिति में आपका काम रुकेगा नहीं.

 

*नेल पॉलिश छुड़ाने का ये सबसे आसान तरीका है,एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. उसके बाद कॉटन से मल लें. पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा.

*अगर आपके घर में अल्कोहल है तो आप इसकी मदद से नेल पॉलिश छुड़ा सकती हैं. कॉटन बॉल को लेकर अल्कोहल में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें. ऐसा करने से नेल पॉलिश उतर जाएगी.

*सिरके की मदद से भी आप नेल पॉलिश उतार सकती हैं. इसे भी कॉटन बॉल की मदद से नाखूनों पर लगाएं. अगर आपको और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो सिरके को एक कटोरी में लेकर उसमें कुछ बूंद नींबू के रस की मिला लें.


*टूथपेस्ट को अब तक सिर्फ दांतों को साफ़ करने के लिए ही इस्तेमाल किया होगा लेकिन अब आप इससे नेल पेंट भी साफ़ कर सकती हैं.  थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर नाखूनों पर लगा लें. अब इसे कॉटन की मदद से धीरे-धीर रगड़ें. कुछ ही देर में नाखून साफ हो जाएंगे.

*क्या आपको पता है हर नेल पॉलिश में रिमूवर का गुण होता है. अगर आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर नहीं है तो आप किसी दूसरे नेल पॉलिश को पुराने नेल पॉलिश पर लगाकर तुरंत पोछ लें. ऐसा करने से पुराना पॉलिश उतर जाएगा.

Web Title : IF THERE IS NO REMOVER, YOU CAN ALSO REMOVE NAIL POLISH

Post Tags: