रोज 1 कप गर्म पानी में मिलाकर पिएं ये 2 चीजें, मोटापा हो जाएगा पूरी तरह से गायब

आज के समय में गलत लाइफस्टाइल और सही खानपान न होने की वजह से अक्सर देखा जाता है की महिलाये मोटापे की सिकार हो जाती है. जिससे ज्यादातर महिलाएं बढ़ते वजन से परेशान रहती हैं. आजकल ये समस्या बहुत ही आम हो गई है. मोटापा अकेली प्रॉब्लम नहीं है ये अपने साथ बहुत साडी गंभीर बिमारियों को भी लाती है. जैसे हार्ट डिजीज,ब्लड प्रेशर और  डायबिटीज. इसलिए इससे बचना बहुत जरुरी है. हालाँकि कई महिलाये वजन कम करने के लिए सप्लीमेंट,एक्सरसाइज और डाइटिंग आदि का सहारा लेती हैं. लेकिन फिर भी कुछ खास असर नहीं पड़ता. अगर आप भी मोटापे की सीकर है और लाख कोसिसो के बाद भी वजन कम नहीं कर पा रही है तो परेशां होने की कोई जरुरत नहीं है,क्युकी हम आपके लिए लेकर आये है एक जबरदस्त घरेलु नुस्खा.

बात करते है नुस्के की शहद और निम्बू. अब सवाल उठता है की आखिर शहद और निम्बू ही क्यों?

एक रिसर्च के अनुसार अगर हम रोजाना 1 चम्मच शहद निम्बू के साथ लेते है तो मोटापा बहुत तेज़ी से कम होने लगता है. क्युकी शहद में फैट नहीं होता और यह बॉडी को एनर्जी और स्टैमिना देता है. शहद खाने मई जितना मीठा होता है उससे कही ज्यादा यह हमारे हेल्थ के लिए अच्छा होता है. इसमें पाए जाने वाले विटामिन A,B और C हमें हेअलथी रखने के लिए कारगर होते है. शहद बॉडी की चर्बी को तेज़ी से गलाता है. इसके अलावा मोटापा कम करने के लिए निम्बू भी बहुत फायदेमंद होता है. जी हां निम्बू विटामिन C से भरपूर होता है. यह शरीर के मेटाबोलिज्म को बढ़ता है और वजन कम करता है. इसलिए रोज सुबह खली पेट गर्म पानी में निम्बू और शहद को मिलकर पिने से वजन बहुत जल्दी घटता है.  

ये उपाय पूरी तरह से कैलोरी फ्री है. कम मात्रा में पानी पीने से बॉडी में फैट एनर्जी के रूप में जलने के बजाय इकट्ठी होनी शुरू हो जाती है. इसका कारण है बॉडी में मौजूद फैट का एनर्जी में परिवर्तन होना आपकी बॉडी में मौजूद पानी की मात्रा पर निर्भर करता है. जितना ज्यादा पानी आप पीएंगी, उतना ही अधिक फैट आप खर्च कर पाएंगी, और ये उपाय तो सोने पर सुहागा वाली बात है. सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू और शहद डालकर पीया जाए तो यह मोटापा कम करने में बेहद ही मददगार होता है.

मोटापा घटाने के लिए नींबू व शहद पानी रेगुलर लेने से महीने भर में ही आप फर्क महसूस करने लगेंगी.

Web Title : MIX 1 CUP OF WARM WATER EVERY DAY AND DRINK THESE 2 THINGS, OBESITY WILL BE COMPLETELY MISSING

Post Tags: