सिर्फ 1 चम्मच दूध से स्किन दिखेगी गोरी और जवां

आमतौर पर महिलाएं अपनी स्किन का निखार बढ़ाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. अगर आप भी ऐसी प्रॉब्लम फेस कर रही हैं तो आज हम आपको एक चम्मच दूध से अपनी स्किन को निखारने के ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ आपकी स्किन का ग्लो बढ़ा देंगे, बल्कि इससे कॉस्मेटिक्स पर खर्च होने वाले पैसे भी बचेंगे. तो आइए जानते हैं दूध से स्किन का निखार बढ़ाने का तरीका-

बेहतरीन स्किन क्लेंजर

इसके लिए एक चम्मच दूध को चेहरे पर हल्के हाथों से लें और इसके बाद चेहरे को वॉश कर लें. आप पाएंगी कि आपकी स्किन बिल्कुल साफ और ग्लो करती हुई नजर आएगी.

फेस पैक के तौर पे

अगर आप महंगे फेस पैक पर पैसे नहीं खर्च करना चाहती हैं तो दूध से चेहरे पर मसाज कर सकती हैं. नियमित रूप से एक चम्मच दूध से स्किन पर मसाज करने पर आपको फेस पैक जैसा ही फायदा मिलता है. नियमित रूप से यह तरीका अपनाने से आपकी स्किन के दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं और स्किन की चमक भी बढ़ जाती है.

कील-मुंहासे हो जाएंगे दूर

अगर आपकी स्किन पर अक्सर कील-मुंहासे निकलते रहते हैं तो आप स्किन को हेल्दी बनाने के लिए रोजाना दूध अपने चेहरे पर लगा सकती हैं. इससे स्किन पर जमा हर तरह की गंदगी साफ हो जाती है.


ये है बेस्ट नेचुरल मॉइस्चराइजर

आप  ठंडा दूध अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और 15  मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ़ कर लें. इससे आपकी स्किन पूरी तरह से मॉश्चराइज्ड रहेगी और स्किन पर रैशेज होने या ड्राईनेस की वजह से इरिटेशन होने की समस्या भी खत्म हो जाएगी.

हर स्किन टाइप के लिए उपयुक्त

बहुत सी महिलाओं को बाजार के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स सूट नहीं करते या फिर उनकी स्किन पर रिएक्शन हो जाता है, लेकिन दूध का इस्तेमाल होने पर इस तरह की समस्या नहीं आती. दूध हर स्किन टाइप के लिए सूटेबल है और बिना किसी परेशानी के आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. यह नेचुरल होने की वजह से  बाजार के किसी कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स की तुलना में ज्यादा असरदार होता है. इसके लिए आप रुई के फाहे में दूध लेकर रोजाना अपने चेहरे पर लगा सकती हैं.  

Web Title : ONLY 1 TEASPOON OF MILK WILL SHOW SKIN, BLONDE AND JAW

Post Tags: