बाबा रामदेव ने बताया कोरोना से लड़ने का आसान उपाय, रोज करें यह काम

योगगुरु स्वामी रामदेव ने देशवासियों को कोरोना वायरस से आतंकित नहीं होने की सलाह देते हुए कहा कि तीन प्रकार के प्राणायाम और पांच तरह की आयुर्वेदिक औषधियों से इस वायरस से होने वाली बीमारी से दूर रहा जा सकता है.  

योगगुरु ने कहा कि कोरोना से भारत के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है.   भस्त्रिका, कपालभाति, अनुलोम-विलोम प्राणायाम के नियमित अभ्यास करने व हल्दी, काली मिर्च, गिलोय, अदरक व तुलसी का काढ़ा बनाकर नियमित सेवन से कोरोना वायरस प्रभावित नहीं करेगा.   जिन्हें हो गया है, वह सुबह शाम इस औषधीय काढ़ा का सेवन करें.   बाबा ने कहा कि कोरोना वायरस के लक्षण जिनमें भी दिखाई दे रहे हैं, वे सुबह-शाम गिलोय का सेवन कर इसे दूर भगा सकते हैं.   बाबा ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे मुकाबला करने के लिए योग सबसे बेहतर और आसान तरीका है.  

जहां पूरे देश-दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा है वहीं पतंजलि याेगपीठ के पुरोधा योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि कोरोना से भारत के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है.   नियमित योग और आयुर्वेद चिकित्‍सा पद्धति के जरिये हम कोरोना से आसानी से लड़ सकते हैं.   

तीन तरह के प्राणायाम का नियमित अभ्यास करें साथ ही हल्दी, काली मिर्च, गिलोय, अदरक और तुलसी का काढ़ा बनाकर नियमित सेवन करने से कोरोना वायरस का अटैक कभी नहीं होगा.  

बाबा रामदेव ने कहा कि जिन्हें कोरोना वायरस का अटैक हो गया है वे सुबह और शाम इस औषधीय काढ़ा का जरूर सेवन करें.   बाबा रामदेव ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे मुकाबला करने के लिए योग सबसे बेहतर और आसान तरीका है.   योग को अपनाकर कोरोना वायरस को दूर भगाया जा सकता है.  




Web Title : BABA RAMDEV SAYS EASY WAY TO FIGHT CORONA, DO IT EVERY DAY

Post Tags: