अगर आपको भी है लंबे बालों की चाह तो इस्तेमाल करें हेयर ग्रोथ पाउडर

ज्यादातर महिलाओं की लंबे और घने बालों की चाह होती हैं. क्‍योंकि बाल चेहरे की सुंदरता पर चार चांद लगा देते है. जी हां जमाना चाहे कोई भी लंबे, काले, घने, मुलायम बालों का फैशन कभी आउट नहीं होता है. मार्केट में बिकने वाले ज्यादातर प्रोडक्‍ट लंबे बाल देने का दावा तो करते हैं लेकिन केमिकल युक्‍त प्रोडक्‍ट से फायदे की जगह नुकसान होने लगता है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए हेयर ग्रोथ पाउडर लेकर आए हैं जिससे इस्‍तेमाल से आप कुछ ही दिनों में लंबे और खूबसूरत बाल पा सकती है. घरेलू उपायों की सबसे अच्छी बात ये होती है कि इनका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं होता है और ये काफी आसान, सस्ते भी होते हैं. तो देर किस बात कि आइए हमारे साथ जानें कौन सा है ये हेयर ग्रोथ पाउडर और यह कैसे बनता और इस्‍तेमाल होता है-

हेयर ग्रोथ पाउडर बनाने की सामग्री

मेथी पाउडर- 1/2 कप 

एलोवेरा पाउडर- 1/2 कप 

मेंहदी का तेल- कुछ बूंदें

हेयर ग्रोथ पाउडर बनाने और लगाने का तरीका

एक बाउल में, मेथी पाउडर और एलोवेरा पाउडर को एक साथ मिला लें. अगर आपको यह पाउडर कहीं नहीं मिल रहा हैं तो पाउडर बनाने के लिए मेथी के बीज और ड्राई एलोवेरा के पत्तों को पीस लें. फिर इसमें कुछ बूदें मेंहदी के तेल की मिलाएं. आप चाहे तो लैवेंडर को भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं. पाउडर को एयर-टाइट कंटेनर में डालकर, स्टोर कर लें. थोड़े से पाउडर में दही या एलोवेरा का जूस मिला कर एक पतला पेस्ट बनाएं और इसे स्कैल्प और बालों पर लगाएं. इसमें मालिश करें और 1 घंटे के बाद इसे धो लें.

हेयर क्लीन्ज़र के रूप में इस्‍तेमाल करने के लिए 

एक बाउल में 2 से 3 चम्मच हेयर ग्रोथ पाउडर मिक्स करें, गीला बेस बनाने के लिए गर्म पानी या एलो वाटर मिलाएं. अब इसे बालों को गीला करके इसे लगाकर सर्कुलर मोशन में हल्‍के हाथों से मसाज करें. फिर क्लीन्ज़र को साफ करके अपने बालों को कंडीशन करें.

हेयर ग्रोथ के लिए मेथी एलोवेरा और मेंहदी ही क्‍यों?

इसमें बालों की ग्रोथ को बढ़ाने वाले गुण मौजूद होते हैं. यह बालों के रोम को पोषण और अनलॉग करके बालों की ग्रोथ को उत्तेजित करता है. साथ ही इससे बालों में नई चमक आती है और यह बालों को स्‍मूथ बनाकर उसे अच्‍छे से मैनेज करता है. बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देने के अलावा, मेथी में क्लींजिंग गुण भी होते हैं, जो स्कैल्प से डैंड्रफ को भी आसानी से साफ करता है.

एलोवेरा में क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं. यह बालों के रोम को भी पोषण देता है और बालों के ग्रोथ को बढ़ाते है. इसके अलावा मेंहदी में बालों की ग्रोथ और हैवी करने के गुण होते हैं. यह स्कैल्प को डिटॉक्स और साफ़ करके, विकास को बढ़ावा देने में मदद करती है. इस हेयर ग्रोथ पाउडर को लगाकर कुछ ही दिनों में आपके बाल लंबे और घने हो जाएंगे.


Web Title : IF YOU ALSO WANT LONG HAIR, USE HAIR GROWTH POWDER

Post Tags: