Amazon से शॉपिंग करने वालों को लगा झटका, 31 मई के बाद महंगे हो जाएंगे ये सभी प्रोडक्ट्स

अगर आप Amazon से कुछ शॉपिंग करना चाहते हैं और उसके सस्ते होने का वेट कर रहे हैं तो ये आप पर उल्टा पड़ सकता है. क्योंकि 31 मई से अमेजन से शॉपिंग करना महंगा होने वाला है. दरअसल ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन 31 मई से सेलर फीस और कमीशन चार्ज में बदलाव करने वाली है, जिसके बाद इससे शॉपिंग करना महंगा हो जाएगा.

इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म प्रोडक्ट रिटर्न करने पर भी चार्ज लगाने वाला है. बता दें कि  ई-कॉमर्स कंपनी अपनी कमाई कमीशन के जरिए ही करती है. सेलर्स इस के जरिए सामान बेचते हैं और कंपनी इसके बदले पैसे चार्ज करती है. ई-कॉमर्स दिग्गज ने ईटी को एक ईमेल बयान में कहा कि हमारे  एनुअल प्रोसेस के रूप में, हमने हाल ही में शुल्क संशोधन की घोषणा की है जो 31 मई, 2023 से प्रभावी होगी.  

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी कपड़े, ब्यूटी, किराने का सामान और दवाओं जैसी कई कैटेगरी में सेलर फी में वृद्धि होगी. यानी की ये सामान आपके लिए महंगे हो जाएंगे.  

अमेजन ने बताया कि उसने फिलहाल, अपने फी रेट कार्ड में बदलाव किए हैं, जिसमें नई फी कैटेगरी और कुछ कैटेगरी में फी कम की गई है. रिपोर्ट के अनुसार, ओवर-द-काउंटर दवाओं के लिए, ₹500 या उससे कम कीमत के प्रोडक्ट पर सेलर फी 5. 5 प्रतिशत से बढ़कर 12 प्रतिशत होने की उम्मीद है, जबकि ₹500 से ऊपर के लिए, 15 प्रतिशत का विक्रेता शुल्क वसूला जाने की उम्मीद है.  

अपैरल कैटेगरी में कुछ मामलों में विक्रेता शुल्क को 1,000 रुपये से अधिक के प्रोडक्ट के लिए मौजूदा 19 प्रतिशत से बढ़ाकर 22. 50 प्रतिशत कर दिया जाएगा. इसके अलावा ब्यूटी सेक्शन में 300 रुपये से कम के प्रोडक्ट पर कमीशन बढ़ाकर 8. 5 प्रतिशत किया जाएगा.  वहीं कंपनी ने डोमेस्टिकली ट्रान्सपोर्टेड प्रोडक्ट पर डिलीवरी चार्ज 20 से 30 फीसदी बढ़ा दिया है.

Web Title : AMAZON SHOPPING FOR ALL THESE PRODUCTS WILL BECOME EXPENSIVE AFTER MAY 31

Post Tags: