BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह की बैठक


नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष इस वक्त सभी बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री के साथ एक बैठक कर रहे हैं. अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी को संबोधित कर रहे हैं.

इस बैठक में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर उपस्थित है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र  और हरियाणा में चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है.  बैठक में महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों पर चर्चा हो सकती है.

बता दें इन दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनावों में शानदार कामयाबी हासिल की थी. महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 122 सीटें जीती थी और इसकी सहयोगी शिवसेना को 63 सीटें मिली थी. हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 47 सीट जीती थीं. दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने सरकार बनाई थी.

इससे पहले चुनाव आयोग ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया.  महाराष्ट्र की 288 सीटों और हरियाणा की 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे.

मुख्य चुनाव आयुक्त(सीईसी) सुनील अरोड़ा ने कहा, ´नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी. ´ सीईसी ने कहा कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है. अरोड़ा ने यह भी कहा कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त होगा.

Web Title : AMIT SHAH MEETS WITH CHIEF MINISTERS OF BJP RULED STATES

Post Tags: