एक और बाबा फंसे - ज्योति गिरी बाबा पर नाबालिग से यौन शोषण का आरोप, 600 वीडियो मौजूद

देश : ज्योति गिरी महाराज ने मुझसे जबरदस्ती संबंध बनाए…मेरे पास ज्योति गिरी महाराज के ऐसे 600 वीडियो हैं जिनमें वह नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करते हुए नजर आ रहे हैं. ’ यह दावा है उस पीड़ित महिला का जिसने गुरुग्राम के प्रख्यात बाबा ज्योति गिरी महाराज पर यौन शोषण के गंभीर आरोप मढ़े हैं. महिला के आरोपों और इसपर पुलिसिया कार्रवाई की हम आगे चर्चा करेंगे लेकिन सबसे पहले आपको इस बाबा की शख्सियत से परिचित करा दें.

कई नेताओं के हैं करीबी: स्वयं-भू संत ज्योति गिरी महाराज का गुरुग्राम के बहोड़ा कलां गांव में आश्रम है. अफवाहों का बाजार इस बात से भी हमेशा गर्म रहता है कि ज्योति गिरी महाराज आईएएस की नौकरी छोड़ बाबा बन गए. यह बाबा पिछले बीस साल से इसी गांव में रहते हैं. हरियाणा की मौजूदा खट्टर सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों से लेकर इनेलो और कांग्रेस के कई नेता की भी तस्वीरें बाबा के साथ सोशल मीडिया पर मौजूद हैं.

इतना ही नहीं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत से लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता संतोष यादव, राव नरबीर सिंह जैसे बड़े सफेदपोश बाबा के आश्रम में आशीर्वाद की अभिलाषा लिए आते हैं. यूट्यूब पर ऐसे कई सारे वीडियो भी मौजूद हैं जिनमें बाबा राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए नजर आते हैं. दक्षिण हरियाणा में बाबा की तीन गोशलाएं हैं. सिर्फ हरियाणा ही नहीं बल्कि उज्जैन, काशी, और हरिद्वार जैसे शहरों में भी ज्योतिगिरी महाराज के कई आश्रम हैं.

बाबा पर यह है आरोप: सफेदपोशों के बीच बड़ा रसूख रखने वाले बाबा ज्योति गिरी महाराज पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती सुनाई है. पीड़िता के मुताबिक बाबा ने उसके साथ जबरदस्ती यौन संबंध बनाया. महिला का यह भी कहना है कि उसके पास ऐसे 600 वीडियो हैं जिनमें वो नाबालिग बच्चियों का यौन शोषण करते हुए नजर आ रहे हैं. महिला का दावा है कि कई लड़कियां बाबा के खिलाफ मुंह खोलना चाहती हैं लेकिन उनकी जान को खतरा हो सकता है इसलिए वो खामोश हैं.

कोई पीड़िता सामने नहीं आई: इस मामले में आम आदमी पार्टी की हरियाणा ईकाई के मीडिया प्रभारी सुधीर यादव ने वीडियो को देखने के बाद पुलिस के सामने शिकायत की है जिसके बाद साइबर सेल इस मामले की तफ्तीश कर रही है. हालांकि अभी तक किसी भी पीड़ित लड़की ने पुलिस के सामने आकर बयान नहीं दिया है या फिर केस दर्ज नहीं कराया है. कहा जा रहा है कि गांव के एक शख्स ने गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर और चंडीगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को ज्योति गिरी महाराज के खिलाफ शिकायत पत्र जरुर भेजा है.

गांव के कई लोग इस मामले को संदेहास्पद मान रहे हैं. लेकिन अभी तक किसी भी पीड़िता के सामने नहीं आने की वजह से मामले में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है. इस मामले को लेकर गांव में तनाव ना बढ़े इसके लिए पुलिस ने ज्योति गिरी महाराज के आश्रम के पास पुलिस बल की तैनाती की है.

इधर पीड़ित महिला का वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने केस दर्ज किया है क्योंकि ऐसा करने वालों ने महिला की पहचान को उजागर किया है. कहा जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद से बाबा ज्योति गिरी महाराज फरार हो गए हैं. बहरहाल अब पुलिस इस मामले की पूरी तफ्तीश में जुटी है.

Web Title : ANOTHER BABA TRAPPED JYOTI GIRI BABA ACCUSED OF SEXUAL EXPLOITATION FROM MINOR, 600 VIDEOS PRESENT

Post Tags: