अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद और आडवाणी पंहुचे एम्स

नई दिल्ली : एम्स में इलाज के लिए भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (66) की हालत बेहद नाजुक होने की खबर है. AIIMS सूत्रों के अनुसार जेटली को कार्डियो-न्यूरो सेंटर में एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ECMO) और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंप (IABP) के सपोर्ट पर रखा गया है. जेटली का हाल जानने के लिए एम्स में शीर्ष नेता लगातार पहुंच रहे हैं.

इससे पहले उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. सांस लेने में परेशानी होने और बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था. पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी एम्स जाकर जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी.

जेटली के स्वास्थ्य को देखते हुए यूपी सरकार का सोमवार को होने वाला प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार टल सकता है. यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में करीब दर्जन भर चेहरों को जगह मिलने की उम्मीद है. योगी सरकार में वर्तमान में 43 मंत्री हैं. वहीं 9 राज्य मंत्रियों के पास स्वतंत्र प्रभार है.

खबरों के अनुसार यूपी में कैबिनेट विस्तार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है. रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई नेता पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे थे

Web Title : ARUN JAITLEYS CONDITION EXTREMELY CRITICAL, PM MODI, PRESIDENT KOVIND AND ADVANI REACH AIIMS

Post Tags: