मुंबई नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, पवार से 2 दिन बाद मिलेंगे, राष्‍ट्रपति शासन के आसार

मुंबई: शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर मंथन के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्‍ठ नेता शरद पवार से मिलने के लिए मुंबई जाने वाले थे लेकिन इस बीच महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता माणिकराव ठाकरे ने बयान देते हुए कहा, ´´कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आज मुंबई नहीं आएंगे. अब कांग्रेस नेताओं की एनसीपी मुखिया शरद पवार के साथ मुलाकात दो दिन बाद संभव है.

एनसीपी के वरिष्‍ठ अजित पवार ने भी कहा, ´´एनसीपी देरी नहीं कर रही है. कांग्रेस दो दिन का समय मांग रही है. कांग्रेस ने भ्रम की स्थिति उत्‍पन्‍न कर दी है. ´´

गवर्नर ने सरकार गठन के लिए बीजेपी, शिवसेना के बाद आज शाम साढ़े आठ बजे तक का वक्‍त एनसीपी को दिया है. लेकिन बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर सूत्रों के मुताबिक ऐसा लगता है कि एनसीपी को सरकार गठन संबंधी दावे के लिए कांग्रेस का समर्थन पत्र मिलना मुश्किल है. इस कारण यदि कांग्रेस से समर्थन पत्र नहीं मिलता है तो एनसीपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.

इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एनसीपी की समयसीमा खत्‍म होने के बाद सरकार गठन के लिए राज्‍यपाल कांग्रेस को बुधवार रात साढ़े आठ बजे तक का वक्‍त दे सकते हैं लेकिन सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.

इन वजहों से बदलते घटनाक्रम को देखकर लगता है कि महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगने के आसार हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि गवर्नर के दिए वक्‍त को देखते हुए कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के बीच बात नहीं बन पा रही है.  


Web Title : CONGRESS LEADERS NOT TO VISIT MUMBAI, PAWAR TO MEET AFTER 2 DAYS, PRESIDENTS RULE LIKELY

Post Tags: