कांग्रेस नेता का अप्प्तिजनक बयान, मोदी को बताया गन्दी नाली तो अभिनन्दन पर भी की टिप्पणी

नई दिल्ली: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवादित टिप्पणी कर दी, जिससे हंगामा मच गया. बीजेपी सांसद और मंत्री प्रताप चंद सारंगी ने कहा था कि अटल जी ने इंदिरा की तारीफ की थी तो कांग्रेस को मोदी से क्या परेशानी है. इसके जवाब में उनके बाद बोलने आए सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने विवादित टिप्पणी कर दी. हालांकि भारी हंगामे के बाद उनकी टिप्पणी को सदन से बाहर कर दिया गया. . दरअसल, कांग्रेस नेता ने इंदिरा गांधी और पीएम मोदी की तुलना के संदर्भ में कहा कि कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली. अधीर रंजन के इस बयान के बाद हंगामा शुरू हो गया.

हंगामे के बीच अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ´´हम पीएम का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसी तुलना करने और बोलने पर मजबूर न करें. ´´ इस दौरान लोकसभा में आसन पर बैठे राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि यदि कोई आपत्तिजनक टिप्पणी होगी तो उसे निकाल दिया जाएगा.

इसके अलावा अधीर रंजन चौधरी ने ये भी कहा कि क्या आपकी सरकार 2जी और कोयला घोटाला में किसी को भी पकड़ने में कामयाब रही? क्या आप सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल भेज पाए? आप लोग उन्हें चोर कहकर सत्ता में आए थे, तो वो लोग संसद में किस तरह बैठे हैं?

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ पहले की सरकारों की योजनाओं का नाम बदलने का काम किया है. मोदी सरकार रोजगार के मोर्चे पर फेल रही है और इसने युवाओं की नौकरी के लिए कुछ नहीं किया. देश में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है, चमकी बुखार से मरने वालों का आंकड़ा रोजाना बढ़ रहा है और सरकार के मंत्री कुछ नहीं कर रहे हैं. सबको लगता है कि मोदी जी ही अब सब पार लगाएंगे.

उन्होंने ये भी कहा कि विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान को पुरस्कार दिया जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ घोषित कर दिया जाना चाहिए.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ श्रेय लेने का काम कर रही है और इसके लिए उसे तथ्यों में हेरफेर से भी गुरेज नहीं है. पहले की कांग्रेस सरकारों के किए गए काम पर अपना दावा ठोंककर ये सरकार दिखाना चाहती है कि उसने कितना कुछ किया है.

सदन में बालाकोट एयर स्ट्राइक की कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तारिफ की. इससे पहले बता दें कि आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इसकी शुरुआत केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने की.


Web Title : CONGRESS LEADERS UNPROVOKED STATEMENT TELLS MODI TO COMMENT ON BAD DRAIN