गुर्जर समुदाय आंदोलन, रेल मार्ग को किया प्रभावित, 7 ट्रेने रद्द

शुक्रवार को गुर्जर समुदाय ने आरक्षण की मांग को लेकर  फिर अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. आंदोलनकारी दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर बैठ गए हैं जिससे 7 ट्रेनें रद्द हुई हैं और कुल 21 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. गुर्जर समुदाय राजस्थान में नौकरी और एडमिशन में पांच फीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है.

आरक्षण की मांग को लेकर रेल पटरी पर बैठे बुजुर्गों से बातचीत के लिए राजस्थान सरकार ने तीन मंत्रियों की एक टीम बनाई है. टीम के नेता आज (शनिवार) गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से बातचीत करेंगे. इस टीम में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, समाज कल्याण मंत्री भंवर लाल मेघवाल और रघु शर्मा को शामिल किया गया है. आईएएस अधिकारी नीरज के पवन को भी कर्नल बैंसला से बातचीत के लिए भेजा जा रहा है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि  राजस्थान सरकार ने विधानसभा से पारित कर आरक्षण दे दिया है. हाई कोर्ट से रोक लगने के बाद हमने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है और सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर गुर्जर आरक्षण चाहते हैं तो केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करें. केंद्र सरकार संसद में बिल बनाकर उनको आरक्षण दे सकती है. ´ इसके साथ ही गहलोत ने राज्य में शांति की अपील की.


Web Title : GURJAR COMMUNITY MOVEMENT, THE RAIL ROUTE CARRIED OUT AFFECTED, 7 TRAINS CANCELLED

Post Tags: