मिजोरम में बोले गृह मंत्री अमित शाह, राज्य में 23 हजार लोगों को मिला LPG कनेक्शन

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मिजोरम में 23 हजार लोगों को एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं. अमित शाह ने राजधानी आइजोल में कहा कि 2021 तक आइजोल को ब्रॉडगेज रेलवे लाइन से जोड़ा जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह आज मिजोरम दौरे पर हैं. शाह ने मिजोरम में शनिवार को आइजोल में नॉर्थ ईस्ट हैंडलूम और हस्तशिल्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार मिजोरम में लगातार विकास के काम बढ़ा रही है. शाह ने कहा कि केंद्र सरकार पूर्वोत्‍तर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

अमित शाह ने कहा कि मिजोरम में 21 हजार लोगों को घर दिए गए हैं. इसके अलावा 23 हजार लोगों को एलपीजी कनेक्‍शन मिले हैं. साथ ही अमित शाह ने कहा कि मिजोरम में 1700 किलोमीटर राष्‍ट्रीय महामार्ग के निर्माण का काम शुरू हो चुका है. वहीं 40 करोड़ की लागत से आइजोल में नया अस्‍पताल बनाने का काम भी किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना यानी PMUY के तहत सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की महिलाओं को घरेलू रसोई गैस (LPG) का मुफ्त कनेक्शन देती है. यह स्कीम 1 मई 2016 को शुरू की गई थी.


Web Title : HOME MINISTER AMIT SHAH IN MIZORAM RECEIVES 23 THOUSAND LPG CONNECTIONS IN THE STATE

Post Tags: