Lal Krishna Advani Birthday: 95 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, बधाई देने घर पहुंचे पीएम मोदी और राजनाथ सिंह

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का आज जन्मदिन है. वह 95 साल के हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई देने उनके आवास पर पहुंचे हैं. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें बधाई दी है. दोनों नेताओं के आडवाणी से मिलने की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पीएम मोदी काफी उत्साह से लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई देते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान उन्हें गुलदस्ता भी भेंट किया. इसके बाद दोनों नेताओं ने बैठकर आपस में बातचीत भी कीं.

भाजपा के मुख्य संस्थापकों में एक रहे हैं आडवाणी 

बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म आठ नवंबर 1927 को कराची में हुआ था. वे भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं. आडवाणी देश के गृह मंत्री रहे और उप-प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. वे कई बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. जनवरी 2008 में NDA ने लोकसभा चुनावों को आडवाणी के नेतृत्व में लड़ने तथा जीत होने पर उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की घोषणा की थी. लालकृष्ण आडवाणी कभी पार्टी के कर्णधार कहे गए, कभी लौह पुरुष और कभी पार्टी का असली चेहरा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आडवाणी जी ने अपने सतत परिश्रम से एक ओर देशभर में संगठन को मजबूत किया तो वहीं दूसरी ओर सरकार में रहते हुए देश के विकास में अमूल्य योगदान दिया. ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.

Web Title : LAL KRISHNA ADVANI TURNS 95, PM MODI, RAJNATH SINGH ARRIVE AT HOME TO GREET HIM

Post Tags: