NIA का बड़ा खुलासा: भारत पर फिर से आतंकी हमले करवाने की फिराक में दाऊद, हवाला के जरिए भेजे 13 करोड़ रुपये

New Delhi : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले को लेकर अपनी चार्जशीट में बड़ा खुलासा किया है. NIA ने बताया है कि दाऊद और उसके सहयोगी छोटा शकील एक बार फिर से भारत पर आतंकी हमले करवाने की फिराक में लगे हैं. NIA के अनुसार दाऊद ने इसके लिए हवाला के जरिए पाकिस्तान से दुबई के रास्ते सूरत और फिर मुंबई  25 लाख रुपये भेजे हैं. ये रुपये आरिफ शेख और शब्बीर शेख को भेजे गए हैं. इस तरह से दोनों ने पिछले चार साल में हवाला के जरिए 12 से13 करोड़ रुपये भेजे हैं.   गवाह सूरत का एक हवाला ऑपरेटर है जिसकी पहचान सुरक्षा कारणों से गोपनीय रखा गया है. बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान यह पता चला है कि राशिद मरफानी उर्फ राशिद भाई दुबई में वांछित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के पैसे को भारत भेजने के लिए हवाला मनी ट्रांसफर का काम स्वीकार करता था.

चार्जशीट में दाऊद, शकील, उसके साले सलीम फ्रूट, आरिफ शेख और शब्बीर शेख को नामजद किया गया है. अंतिम तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनआईए ने अपने आरोपपत्र में बताया कि कैसे 25 लाख रुपये पाकिस्तान से  आतंकवादी गतिविधियों के लिए भारत भेजे गए. एनआईए ने दावा किया कि शब्बीर ने 5 लाख रुपये रखे थे और बाकी आरिफ को एक गवाह के सामने दिए थे. एनआईए ने कहा कि यह ध्यान रखना उचित है कि 9 मई, 2022 को उनके घर की तलाशी के दौरान शब्बीर से 5 लाख रुपये बरामद किए गए थे.  

डी-कंपनी के खिलाफ दायर एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक, भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के निशाने पर देश के बड़े राजनेता और कई बड़ी हस्तियां भी उसके निशाने पर हैं. इतना ही नहीं  दाऊद ने डी कंपनी भारत के अलग-अलग शहरों में दंगा कराने के लिए मोटी रकम भी भेजी थी. इनमें भारत की राजधानी नई दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई सबसे टॉप लिस्ट में थे.

Web Title : NIA REVEALS DAWOOD IBRAHIM TO CARRY OUT TERROR ATTACKS ON INDIA AGAIN, SENDS RS 13 CRORE THROUGH HAWALA

Post Tags: