पाक के गृहमंत्री एजाज अहमद शाह का कबूलनामा, जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया को समझाने में हम नाकाम


नई दिल्ली :जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को सभी मोर्चों पर मुंह की खानी पड़ रही है. हाल ही में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के खिलाफ जहर उगला. लेकिन पत्रकारों से बातचीत में वो सच छिपा नहीं पाए. उन्होंने भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर का जिक्र किया. अब इसके बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री एजाज अहमद शाह ने कहा कि सच ये है कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान की बात सुनने के लिए तैयार नहीं है.

उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर जितनी भी तकरीरे क्यों न करें हकीकत ये है कि लोग भरोसा नहीं कर रहे हैं. हम लोग हर रोज कहते हैं कि कश्मीर में कर्फ्यू लगा है लोगों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान की हर बात खाली जा रही है.

एजाज अहमद शाह ने कहा कि पाकिस्तान की विश्वसनीयता में जो कमी आई है उसके लिए हुकूमत करने वाले लोग जिम्मेदार हैं. इस सरकार से पहले जो लोग सत्ता में थे उन लोगों ने पाकिस्तान की छवि को खराब कर दिया. उन्होंने जिया उल हक, परवेज मुशर्रफ के साथ साथ इमरान खान को भी जिम्मेदार बताया. वो कहते हैं कि हाफिज सईद ने पाकिस्तान के विश्वास के खिलाफ काम नहीं किया. लेकिन सच ये है उसे खास मकसद के लिए खड़ा किया ये बात अलग है कि अब उसे काबू में रखने की आवश्यकता है.  

Web Title : PAK HOME MINISTER EJAZ AHMAD SHAHS CONFESSION FAILS TO CONVINCE THE WORLD ON JAMMU AND KASHMIR ISSUE

Post Tags: