बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में पाक की खुफिया एजेंसी ISI

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. उसने यहां-वहां हाथ-पैर मार लिए, लेकिन किसी देश ने साथ नहीं दिया. अब वहां की खुफिया एजेंसी भारत ने आतंकी हमले की साजिश रचने में लग गई है.  

कुछ रेडियो संदेश पकड़े गए हैं. इस साजिश को नाकाम बनाने के लिए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क हो चुकी हैं. सभी संवेदनशील इलाकों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाया गया है. यह कारण है कि प्रशासन ने वादी में बीते आठ दिनों से जारी प्रशासनिक पाबंदियों को एहतियातन अगले दो दिनों तक जारी रखने का फैसला किया है.  


हताश हो चुके हैं आतंकियों के आका

सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर को लेकर बीते एक सप्ताह के दौरान जो सियासी घटनाक्रम हुआ है, उससे आतंकियों के आका हताश हो चुके हैं. कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान जिस तरह अलग थलग पड़ चुका है, उसे देखते हुए ISI किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रही है.

पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. कुछ रेडियो संदेश भी पकड़े गए हैं, जो इस बात का संकेत कर रहे हैं कि बीते एक सप्ताह से अपनी मांद में छिपे आतंकियों को गुलाम कश्मीर में बैठे उनके कमांडर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए लगातार कह रहे हैं.

वर्ग विशेष को बना सकते हैं निशाना 

खबर है कि आतंकी अपनी मौजूदगी का अहसास कराने के लिए किसी सॉफ्ट टारगेट को चुन सकते हैं. वह किसी जगह बम विस्फोट या सुरक्षाबलों के कैंप पर हमले को अंजाम दे सकते हैं. आतंकी खतरे से निपटने के लिए चिह्नित स्थानों पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के क्विक रिएक्शन टीम (QRT) के दस्ते भी तैनात किए गए हैं. डोडा, किश्तवाड़, राजौरी व पुंछ समेत राज्य के सभी आतंकग्रस्त इलाकों में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Web Title : PAKISTANS INTELLIGENCE AGENCY ISI IN A BID TO CARRY OUT MAJOR INCIDENTS

Post Tags: