रविशंकर प्रसाद ने ग्रहण किया दूरसंचार मंत्री का पदभार, बोले- सरकार ट्रिपल तलाक के लिए लाएगी संसद में बिल

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पटना साहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को दूरसंचार मंत्री का पदभार ग्रहण कर लिया. इसके साथ ही उन्होंने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों एवं दूरसंचार क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों के प्रमुखों के साथ बैठक की और विस्तृत चर्चा भी की. जहां केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि कि सरकार तीन तलाक पर बैन के लिए संसद में बिल लाएगी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ ही भाजपा सांसद संजय धोत्रे ने भी संचार राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया.

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में दूरसंचार मंत्रालय की जिम्मेदारी भी मिलने से प्रसाद का कद और बढ़ गया है. उनके पास पहले से कानून एवं सूचना-प्रौद्योगिकी जैसे भारी-भरकम मंत्रालय हैं. दूरसंचार क्षेत्र वित्तीय दबाव की स्थिति से गुजर रहा है, लेकिन साथ ही उसके सामने दुनिया के अन्य देशों के साथ 5जी सेवाओं को लागू करन की चुनौती भी है. ऐसे में प्रसाद की शीर्ष प्राथमिकता दूरसंचार क्षेत्र को वापस वृद्धि के मार्ग पर ले जाने की होगी.

चार बार राज्यसभा सदस्य रहे, रविशंकर प्रसाद ने इससे पहले नरेंद्र मोदी सरकार की अग्रणी योजनाओं को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इनमें डिजिटल इंडिया प्रमुख रही है. इसके साथ ही देश में इलेक्ट्रानिक्स और मोबाइल विनिर्माण को गति देने में भी उन्होंने कई पहल की हैं. दूरसंचार मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर इसकी सूचना देते हुए लिखा कि ´सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबको न्याय के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन से काम करेंगे.

Web Title : RAVI SHANKAR PRASAD TAKES CHARGE AS TELECOM MINISTER

Post Tags: