इस ट्रेन से रेलवे करेगा मूवी कोच की शुरुआत, सफ़र में देख पायेंगे फिल्म 

IRCTC, Tejas Express: IRCTC संचालित ‘प्राइवेट’ तेजस एक्सप्रेस अक्टूबर के पहले हफ्ते से शुरू होने जा रही है. यह ट्रेन तीन साल के पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर दो रूट पर चलेगी. ये ट्रेन अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल और दिल्ली से लखनऊ के बीच चलाई जाएगी. ये ट्रेन यात्रियों को बहुत सी खास सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. इस ट्रेन में एक ‘मूवी कोच’ भी होगा जिसमें यात्री अपनी यात्रा के दौरान फिल्म देखने का लुफ्त उठा सकते हैं. आईआरसीटीसी का वेस्टर्न ज़ोन इन कोचों पर काम कर रहा है.

ऐसा होगा मूवी कोच –
अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में ‘मूवी कोच’ होगा. ‘मूवी कोच’ में रेक्लाइनर सीट के साथ-साथ स्क्रीन होगी. हालांकि स्क्रीन कितनी बड़ी होगी इस बात का खुलासा आईआरसीटीसी ने अब तक नहीं किया है. आईआरसीटीसी के वेस्टर्न जोन के ग्रुप जनरल मैनेजर राहुल हिमालियन ने बताया कि आईआरसीटीसी ‘मूवी कोच’ को लेकर कई मल्टीप्लेक्स चेनों से बात कर रही है. ताकि इस सुविधा  के माध्यम से हम अपने यात्रियों को एक अद्भुत अनुभव दे सकें.


यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं 
रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस में यात्री टिकट बुक कराते वक्त घर से स्टेशन और स्टेशन से घर तक कैब बुकिंग, सफर के दौरान अपनी पसंद का भोजन और व्हीलचेयर सुविधा का लाभ ले सकते हैं. ट्रेन के अंदर इंफोटेनमेंट, वाई-फाई, सीसीटीवी कैमरा, आग और धुएं का पता लगाने वाले यंत्र का इंतजाम होने के साथ-साथ चाय-कॉफी की वेंडिंग मशीन भी मुहैया कराई जाएगी. इतना ही नहीं इन ट्रेनों में भारतीय रेल के टीटीआई नहीं होंगे. आईआरसीटीसी अपने टीटीई तैनात करेगी और टीटीआई के पास रिजर्वेशन चार्ट की जगह टैबलेट होगा.

अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलेगी ट्रेन

अहमदाबाद और मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस सुबह 6. 40 बजे अहमदाबाद से चलेगी और दोपहर 1. 10 बजे ये ट्रेन मुंबई सेंट्रल पहुंच जाएगी. रास्ते में ये ट्रेन वड़ोदरा और सूरत रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. वापसी में ये ट्रेन दोपहर 3. 40 बजे मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और रात 9. 55 पर ये ट्रेन अहमदाबाद पहुंच जाएगी.
Web Title : THIS TRAIN WILL TRAIN THE START OF THE MOVIE COACH, WILL BE ABLE TO WATCH THE FILM IN THE JOURNEY

Post Tags: