यूट्यूबर गौरव तनेजा ने गणतंत्र दिवस पर आसमान में बनाया भारत का नक्शा, फिल्मी सितारों ने दी बधाई

गणतंत्र दिवस के मौके पर यूट्यूबर गौरव तनेजा ने अमेरिका के आसमान में भारत का नक्शा बनाकर इतिहास रच दिया. उन्होंने नक्शा बनाने के लिए तीन घंटे में 350 किलोमीटर की उड़ान भरी. गौरव तनेजा के मुताबिक उनको 12 साल और 6000 घंटों का फ्लाइंग एक्सपीरियंस है. 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गौरव ने ट्विटर पर अपनी इस उपलब्धि के बारे में एक पोस्ट शेयर किया.

3 घंटे तक भरी उड़ान और 350 किलोमीटर लंबा नक्शा बनाया

इस काम में गौरव की पत्नी रितु राठी तनेजा ने भी उनका साथ दिया. गौरव ने भारत के नक्शे की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि हमने इतिहास रचा, भारत का सबसे बड़ा नक्शा. लगभग 3 घंटे तक उड़ान भरी और 350 किलोमीटर लंबा नक्शा बनाया. आपके समर्थन और भारत माता के आशीर्वाद के बिना संभव नहीं था.  

फिल्म उद्योग के सदस्यों ने भी गौरव को दीं शुभकामनाएं

फ्लाइंड बीस्ट के नाम से यूट्यूब चैनल चला रहे पायलट गौरव और रितु तनेजा ने ये कारनामा करने के लिए अमेरिका के फ्लोरिडा के टाम्पा हवाई अड्डे से अपनी उड़ान की शरुआत की. मिशन सफल होने के बाद गौरव ने पोस्ट की जिसके बाद को कई लाइक्स और कमेंट्स मिले. फिल्म उद्योग के सदस्यों ने भी गौरव को शुभकामनाएं दीं.

शिल्पा शेट्टी ने दी शुभकामनाएं

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने ट्वीट किया कि आकाश में ´भारत´ को देखकर बहुत गर्व हुआ! यहां नई ऊंचाइयों की खोज करने के लिए है @flyingbeast320 गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! #आसमान में भारत. साथही अभिनेता आर माधवन ने पोस्ट किया कि भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हुए देखकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं #आसमान में भारत.

भारत के नक्शे को बनाना काफी चुनौतीपूर्ण था

गौरव तनेजा ने कहा कि यह मिशन देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में भारत के युवाओं के उत्साह और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है. यह नया भारत है. पिछले तीन महीनों से हम इस दिन की तैयारी कर रहे हैं. मैंने पहले जो वाणिज्यिक जेट उड़ाए थे, यह उनसे काफी अलग था. इसमें आधुनिक तकनीक का अभाव है और अप्रत्याशित मौसम कई कठिनाइयों का सामना भी हमने किया. भारत के नक्शे को आसमान में बनाना काफी चुनौतीपूर्ण था.  

Web Title : YOUTUBER GAURAV TANEJA CREATES MAP OF INDIA IN THE SKY ON REPUBLIC DAY, FILM STARS CONGRATULATE HIM

Post Tags: