Xiaomi लॉन्च करेगी दुनिया का पहला 108 MP पेंटा कैमरे वाला फोन


नई दिल्ली : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने पिछले दिनों नोट 8 सीरीज (Redmi Note 8) लॉन्च की थी. अब कंपनी की तरफ से Mi Note 10 लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है. इस फोन का प्रो वर्जन पिछले दिनों थाईलैंड में सर्टिफाइड हुआ है. अब इस स्मार्टफोन के चीन से बाहर के बाजारों में भी लॉन्च होने की उम्मीद है. शाओमी की तरफ से इस फोन का पहला टीजर लॉन्च किया जा चुका है.

कंपनी की तरफ से ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर फोन का टीजर पोस्ट किया गया है. इस टीजर से साफ पता चल रहा है कि कंपनी Mi Note 10 लॉन्च करने जा रही है. इससे यह भी पता चलता है कि फोन में दुनिया का पहला 108 MP का पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा.

हाल ही में यह सामने आया था कि शाओमी के Mi CC9 स्मार्टफोन में भी पेंटा कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इस फोन का टीजर भी कंपनी ने हाल ही में अपने वीबो अकाउंट पर शेयर किया था.

दोनों फोन के फीचर्स को देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि Mi Note 10 फोन Mi CC9 Pro का इंटरनेशनल वेरिएंट हो सकता है. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि दोनों फोन में प्रोसेसर का फर्क हो सकता है.

Mi CC9 Pro में 108 मेगापिक्सल का कैमरा शाओमी के Mi MIX Alpha स्मार्टफोन में आ रहा है. 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शाओमी Mi CC9 Pro स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से पावर्ड होगा. यही प्रोसेसर Oppo Reno 2 में दिया गया है.


Web Title : XIAOMI TO LAUNCH WORLDS FIRST 108 MP PENTA CAMERA PHONE

Post Tags: