क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर दहेज प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं. शमी की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर की है. शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए के तहत दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि शमी की पत्नी ने पिछले साल शारीरिक शोषण और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

बता दें कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा है. आगामी वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम की चर्चा भी है, ऐसे में पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर दायर हुई चार्जशीट के बाद उनकी वर्ल्ड कप की तैयारियों को भी झटका लग सकता है. बता दें कि शमी पर धारा 498ए और उनके भाई हसीब अहमद पर धारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. एक पुलिस अधिकारी मुताबिक शमी को अदालत ने तलब किया है और 22 जून को मामले की अगली सुनवाई के दौरान पेश होने के लिए कहा है. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के दौरान सुनवाई के लिए पेश होने पर उन्हें दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है.

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कहा, मुझे बताया गया है कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 498ए के तहत घरेलू हिंसा एवं 354ए के तहत यौन उत्पीड़न के तहत आरोपपत्र दाखिल किया है. बता दें कि हसीन ने पति पर घरेलू हिंसा, शादी के बाद अफेयर से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे.

वहीँ कोलकाता पुलिस ने शमी के खिलाफ पत्नी की शिकायत पर पिछले साल 8 मार्च को एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद हसीन जहां ने राज्य विधानसभा परिसर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की और उन्हें एक अपील सौंपी थी. गौरतलब है कि आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की पार्टी में मिलने के करीब दो साल बाद 7 अप्रैल 2014 को शमी और जहां की शादी हुई थी.

Web Title : CHARGESHEET FILED AGAINST MOHAMMED SHAMI FOR ALLEGATIONS OF SEXUAL HARASSMENT AND DOWRY DURING THE WORLD CUP BY HIS WIFE HASIN JAHAN

Post Tags: