एशेज: मैनचेस्टर में हेजलवुड के चौके से मेजबान इंग्लैंड हुआ पस्त


नई दिल्ली : मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दबाव में ला दिया है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर किसी तरह 200 रन बना लिए. मेजबान टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 297 रन पीछे है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट खोकर 497 रनों पर घोषित की थी.

तीसरे दिन पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया. पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. वहीं आखिरी सत्र में खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 23 रनों के साथ की थी. टीम के खाते में दो रनों का ही इजाफा हुआ था और तभी जोश हेजलवुड ने नाइटवॉचमैन क्रेग ओवरटन (5) को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया.

दूसरे सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. वह और कप्तान जो रूट ने दूसरे सत्र में मेजबान टीम को संभाले रखा. तीसरे सत्र में रूट ने भी अपने पचास रन पूरे किए. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई.

हेजलवुड ने बर्न्‍स को 166 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. बर्न्‍स ने 185 गेंदों की पारी में नौ चौकों की मदद से 81 रन बनाए. कप्तान रूट भी हेजलवुड का शिकार बने. रूट के 71 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. कप्तान ने 168 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जेसन रॉय सिर्फ 22 रन ही बना सके और 196 के कुल स्कोर पर आउट हुए. स्टम्प्स तक पिछले मैच के हीरो बेन स्टोक्स सात और जॉनी बेयरस्टो दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड चार विकेट ले चुके हैं जबकि एक सफलता पैट कमिंस के हिस्से आई है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो दिन बल्लेबाजी करने के बाद स्टीव स्मिथ के करियर के तीसरे दोहरे शतक के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया है. स्मिथ ने 319 गेंदों का सामना कर 211 रनों की पारी खेली है. उनकी पारी में 24 चौके और दो छक्के शामिल हैं. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 67, कप्तान टिम पेन ने 58 और मिशेल स्टार्क ने नाबाद 54 रनों की पारियां खेलीं.

Web Title : ASHES: HOSTS ENGLAND BEAT HAZELWOODS SQUARE IN MANCHESTER

Post Tags: