गांगुली ने किया भारत में डे-नाइट टेस्ट मुमकिन, इस पूर्व कप्तान से मिली तारीफ

कोलकाता: डन गार्डन्स मैदान पर भारत और बांग्लादेश  के बीच होने जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए उत्साह चरम पर है. स्टेडियम शुक्रवार को होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस मैच के आयोचन के लिए पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  के अध्यक्ष सौरभ गांगुली  की तारीफ की है.  

वेंगसरकर ने कहा है कि भारत में पहला दिन-रात टेस्ट मैच आयोजित करने का श्रेय गांगुली को जाता है और यह उनकी एक और उपलब्धि है. गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद भारत के गुलाबी गेंद से खेलने का रास्ता साफ हुआ है गांगुली ने पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इसके लिए तैयार किया और उसके बाद उन्होंने बांग्लादेश की पीएम को भी इसमें शामिल होने के लिए राजी किया था.  

वेंगसरकर ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, किसी भी प्रशासक का अगर बैकग्राउंड क्रिकेट का है तो यह उसे सही फैसले लेने में मदद करेगा. वे शानदार क्रिकेटर रहे हैं, इसलिए एक प्रशासक के तौर पर सही फैसले ले रहे हैं. भारत में पहला दिन-रात टेस्ट मैच उनके नेतृत्व में हो रहा तो यह उनकी उपलब्धियों में नया इजाफा है.

भारत ने पहले दिन-रात टेस्ट मैच खेलने के लिए मना कर दिया था. पिछले साल आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी भारत के सामने दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव था लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इसके लिए हामी नहीं भरी थी.

गांगुली के बोर्ड का अध्यक्ष बनने के बाद से भारत ने इस ओर कदम बढ़ाए और अब भारत शुक्रवार से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने जा रहा है जो बांग्लादेश के खिलाफ होगा. यह बांग्लादेश का भी पहला दिन-रात का टेस्ट मैच है. अब तक टेस्ट इतिहास में केवल 11 टेस्ट मैच हुए हैं. केवल यही दोनों टीमें अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं खेली थीं.  

इस मैच के सफल होने के बारे में वेंगसरकर ने कहा, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा. यह भारत के सबसे अच्छे मैदानों में से एक पर होगा. मैंने वहां अपना पहला शतक बनाया था. एक कप्तान के तौर पर भी मैंने वहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक बनाया था. वह मेरे पसंदीदा स्टेडियमों में से एक है. मुझे पूरी उम्मीद है कि यह सफल रहेगा. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह काफी लोगों को स्टेडियम में लेकर आएगा.

Web Title : GANGULY PRAISES FORMER CAPTAIN FOR DAY NIGHT TEST POSSIBLE IN INDIA

Post Tags: