अफगानिस्तान की तरह इस देश की भी क्रिकेट टीम तैयार करेगा भारत


नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी देशों से संबंध मजबूत करने के लिए क्रिकेट ने भी अहम भूमिका निभाई है. इसका अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket) सटीक उदाहरण है. इस कड़ी में अब मालदीव (Maldives) का भी नाम जुड़ने जा रहा है. मालदीव (Maldives) ने अपने देश की क्रिकेट टीम को तैयार करने में भारत के सहयोग की तारीफ की है. न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए आए मालदीव (Maldives) के विदेश मंत्री अबदुल्ला शाहिद ने भारत और मालदीव (Maldives) के बीच संबंधों के बारे में बातचीत करते हुए इस बात को खासतौर पर रेखांकित किया.

शाहिदी ने जी न्यूज से खास बातचीत करते हुए दोनों देशों के बीच संबंधों के बारे में विस्तार से चर्चा की. मालदीव (Maldives) क्रिकेट टीम को तैयार करने में भारत के सहयोग से लोगों के संबंधों पर क्या असर पड़ेगा, इस सवाल पर शाहिदी ने कहा,  दोनों देशों के संबंध मजबूत हो रहे हैं, दोनों ही देशों में क्रिकेट खास तौर पर पसंद किया जाता है. भारत की क्रिकेट टीम दुनिया की बेस्ट टीम है. यहां कुछ बेस्ट क्रिकेटर्स और प्रशिक्षण अवसर हैं.

शाहिदी ने कहा, हमने देखा है कि किस तरह भारत ने अफगानिस्तान को क्रिकेट के वैश्विक मंच पर लाने मे सहयोग किया है. हमें उम्मीद है कि जिस तरह के प्रशिक्षण अवसर मालदीव (Maldives) के खिलाड़ियों को दिए जा रहे हैं, हम भी उसी राह पर चल सकेंगे और एक दिन ऐसा आएगा कि हम आपकी टीम को हरा सकेंगे.

मालदीव (Maldives) ने कश्मीर मुद्दे पर भारत का पूरा समर्थन किया है. शाहिदी ने कहा किहा कश्मीर भारत का संवैधानिक मसला है. संयुक्त राष्ट्र में मालदीव (Maldives) ने कश्मीर से लेकर क्लाइमेट चेंज जैसे मुद्दों पर भी भारत का समर्थन किया है. न्यूयार्क में होने वाली सयुंक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी के साथ मालदीव (Maldives) के राष्ट्रपति राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद सोलिह भी शिरकत कर रहे हैं.  

Web Title : LIKE AFGHANISTAN, INDIA WILL ALSO PREPARE A CRICKET TEAM FOR THIS COUNTRY.

Post Tags: