एशियाई चैम्पियनशिप में शूटर मनु-सौरभ की जोड़ी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

भारतीय निशानेबाज मनु भाकेर की और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपे के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इस जोड़ी ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में क्वालिफिकेशन में विश्व रिकॉर्ड बनाया और बाद में इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीता.

इन दोनों ने इससे ठीक एक महीने पहले दिल्ली में इसी स्पर्धा में आईएसएसएफ विश्व कप में सोने का तमगा जीता था. क्वालिफिकेशन में 17 साल की मनु और 16 साल के सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए तथा रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में बनाये गए रिकॉर्ड को तोड़ा.

इस भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484. 8 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481. 1 अंक लेकर रजत और ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413. 3 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल किया.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के बयान के अनुसार इस स्पर्धा में भाग ले रही दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई, लेकिन उन्हें 372. 1 अंकों के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा.

Web Title : MANU BHAKER SAURABH CHAUDHARY PAIR SMASHES WORLD RECORD FOR MIXED TEAM GOLD AT ASIAN CHAMPIONSHIP

Post Tags: