पाकिस्तान: सरफराज अहमद पर गाज; छिनी कप्तानी, बदले में मिले 2 नए कप्तान

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका के खिलाफ बुरी शिकस्त झेलने के बाद कप्तान सरफराज अहमद को पद से हटा दिया है. श्रीलंका ने हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर जाकर टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था. यह हार बोर्ड, पूर्व क्रिकेटर से लेकर प्रशंसकों तक को हजम नहीं हुई. विश्व कप के दौरान भी सरफराज अहमद की कप्तानी की आलोचना हुई थी.  

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसी सीरीज को देखते हुए अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. उसने सरफराज अहमद को टी20 और टेस्ट, यानी दोनों ही टीमों की कप्तानी से हटा दिया है. अजहर अली को सरफराज की जगह टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. टी20 टीम की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी गई है.  

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक भी टीम के कप्तान के रूप में सरफराज के प्रदर्शन से खुश नहीं थे. उन्होंने पीसीबी के सीईओ वसीम खान के सामाने इस मामले में अपनी रिपोर्ट दी थी. तभी से कहा जा रहा था कि सरफराज अहमद से कप्तानी छीनी जा सकती है.  

सरफराज अहमद को बतौर कप्तान पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बनाने का श्रेय हासिल है. पाकिस्तान ने सरफराज की कप्तानी में 2017 में भारत को हराकर यह खिताब जीता था. सरफराज की ही कप्तानी में पाकिस्तान टी20 रैंकिंग में चोटी पर पहुंचा. हालांकि, आईसीसी विश्व कप और कई अन्य मौकों पर सरफराज को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. उन्हें कप्तानी के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी निशाना बनाया गया.  


Web Title : PAKISTAN: GAZ ON SARFRAZ AHMED; CHINCHI CAPTAIN, 2 NEW CAPTAINS FOUND IN RETURN

Post Tags: