विजय हजारे ट्रॉफी रहा बिहार के नाम, सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड दर्ज

लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट में लौटने वाले बिहार ने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया है. उसने रविवार को घरेलू वनडे टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप में सिक्किम को 292 रन से हराया. टूर्नामेंट के इतिहास में रन के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले बड़ौदा ने पिछले सत्र में असम को 279 रन से हराया था. अन्य मैचों में उत्तराखंड ने मेघालय पर आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की. नगालैंड ने मणिपुर को नौ विकेट से शिकस्त दी.

महज 46 रन बना सका सिक्किम 

बिहार ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 338 रन का विशाल स्कोर बनाया. उसकी ओर से रहमतुल्लाह के 103 गेंद में 156 रन की पारी खेली. उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 10 चौके और आठ छक्के जमाए. बिहार के विशाल स्कोर के जवाब में सिक्किम की टीम 31 ओवर में महज 46 रन पर ऑलआउट हो गई. उसके केवल दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.    

बिहार के ओपनरों ने दी अच्छी शुरुआत

बिहार की ओर से ओपनर रहमतुल्लाह (156 रन) और विकास रंजन (23) ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की. इस जोड़ी के टूटने के बाद बाबुल कुमार क्रीज पर आए. रहमतुल्लाह और बाबुल (112 गेंद में 92 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी निभाई. इन दोनों ने टीम का स्कोर 209 रन तक पहुंचाया. बिहार के लिए रोहित राज ने भी 30 रन की अहम पारी खेली.

सिक्किम के 9 बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या नहीं छू सके 

विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे सिक्किम की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. उसके पहले 9 बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या तक नहीं छू सके. बिहार के लिए कप्तान केशव कुमार और अनुनय सिंह ने तीन तीन विकेट झटके. रेहान खान ने दो विकेट प्राप्त किए.

बिहार की लगातार पांचवीं जीत 

यह बिहार की लगातार पांचवीं जीत है. इससे उनके 6 मैचों में 22 अंक हो गए हैं. वह प्लेट ग्रुप में टॉप पर चल रहा है. बिहार का पांडिचेरी से मैच रद्द हो गया था. उत्तराखंड 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. सिक्किम की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी है और ग्रुप में सबसे नीचे है.  

Web Title : VIJAY HAZARE TROPHY BIHAR SCRIPT RECORD 292 RUN WIN AGAINST SIKKIM