MHADA गावस्कर से क्रिकेट एकेडमी की जमीन लेगी वापस, सरकार से साधा संपर्क

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) बांद्रा में 21,348 वर्ग फुट के प्लॉट को वापस लेने की तैयारी कर रही है. तीन दशक पहले MHADA ने सुनील गावस्कर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट (SGCFT) को इनडोर क्रिकेट एकेडमी बनाने के लिए ये प्लॉट आवंटित किए थे.

MHADA के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिलिंद म्हैसकर (Mhaiskar) ने बताया कि प्राधिकरण ने गावस्कर फाउंडेशन के साथ एग्रीमेंट को समाप्त करने के लिए सरकार से संपर्क किया है.

मिलिंद ने कहा, ´यह प्लॉट 31 साल पहले आवंटित किया गया था. हालांकि, एकेडमी के लिए निर्माण कार्य शुरू होना अभी बाकी है. हमने उस जमीन को फिर से वापस लेने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा है. कई बार कॉल और मैसेज करने के बावजूद इस बारे में अब तक गावस्कर से बातचीत नहीं हो पाई है´

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, MHADA ने सुनील गावस्कर क्रिकेट फाउंडेशन ट्रस्ट को एकेडमी बनाने के लिए बांद्रा रिक्लेमेशन के अंतर्गत रंगशारदा सभागार के पास स्थित एक प्लॉट को पट्टे पर दिया था. अधिकारियों के मुताबिक, आवंटन की शर्तों को 1999, 2002 और 2007 में संशोधित किय गया था, लेकिन निर्माण के लिए अब तक नींव नहीं रखी गई.    

24 दिसंबर को गावस्कर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर मातोश्री पर मुलाकात की थी. हालांकि, इस मुलाकात के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक आशीष शेलर, जो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष भी हैं, ने 27 दिसंबर को ठाकरे को एक पत्र में बैठक का जिक्र किया जिसमें उन्होंने MHADA की कार्रवाई को सही बताया.   

Web Title : MHADA TO TAKE CRICKET ACADEMY LAND BACK FROM GAVASKAR, GOVERNMENT CONTACTS

Post Tags: