बिहार- उत्तराखंड में पहाड़ दरका, चार धाम की यात्रा पर गए बिहार के 7 तीर्थयात्री फंसे

बिहार- उत्तराखंड में पहाड़ दरका, चार धाम की यात्रा पर गए बिहार के 7 तीर्थयात्री फंसे

बिहार के मढ़ौरा से चार धाम की यात्रा पर गए सात लोग पहाड़ दरकने की वजह से उत्तरकाशी के रास्ते में बुरी तरह से फंस गए हैं. अब इनके सामने रास्ते में खाने-पीने की समस्या भी खड़ी हो गई है. ये लोग यमुनोत्री से गंगोत्री जाने वाले रास्ते में धरासू के पास पहाड़ दरकने के कारण फंसे हुए हैं.   उनमें मढ़ौरा के नौतन पंचायत के मुखिया मिथिलेश सिंह और उनकी पत्नी नीलम कुमारी के अलावा नौतन के ही शिक्षक प्रमोद सिंह, विक्रमपुर मिडिल स्कूल के शिक्षक संतोष कुमार और उनकी पत्नी अम्पा कुमारी, छपरा के रहने वाले शिक्षक पुष्पेंद्र पांडे और इसुआपुर के श्याम सुंदर उपाध्याय शामिल हैं.

उत्तरकाशी से 30 किमी पहले दरका पहाड़ मढ़ौरा से सात लोगों की टीम पिछले 24 सितंबर को चार धाम की यात्रा पर रवाना हुई थी. 25 को ये लोग हरिद्वार में स्नान व पूजन के बाद 26 सितंबर से चार धाम की यात्रा शुरू की थी. 28 सितंबर की सुबह यमुनोत्री पहुंचकर वहां दर्शन- पूजन करने के बाद ये सभी गंगोत्री के लिए रवाना हुए थे. इस बीच उत्तरकाशी से करीब 30 किलोमीटर पहले धरासू के पास करीब 100 मीटर की दूरी में पहाड़ दरकने लगा और चट्टानों के गिरने से यहां का पहाड़ी रास्ता बंद हो गया.  

अन्य यात्रियों के साथ ये सभी बुधवार की शाम से ही फंसे हुए हैं. पहाड़ दरकने के कारण फंसे वे लोग करीब 24 घंटे से फंसे हुए हैं और अब उनके पास खाने-पीने की सामग्री भी समाप्त हो गई है. सारण में उनके परिजन काफी चिंतित हैं. परिजनों ने प्रशासन से पहल कर उन्हें सुरक्षित निकालने की गुहार लगाई है.


Web Title : 7 PILGRIMS FROM BIHAR STRANDED ON CHAR DHAM YATRA IN UTTARAKHAND

Post Tags: