बिहार में अनलॉक 5 एलान, प्रतिबंधों के साथ खुल सकते है मॉल व सिनेमा घर

बिहार : बिहार  में कोरोना के कम होते केस के बीच अब रियायतों का दौर भी शुरू हो गया है. बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने अनलॉक 5 की रियायतों का ऐलान कर दिया गया है. अब बिहार में स्कूल भी खुलेंगें और कुछ प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉलों को भी खोला जाएगा. इन नई रियायतों को लेकर नीतीश कुमार ने एक ट्वीट किया है.

बिहार में खुलेंगे स्कूल

ट्वीट में लिखा है कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है.   नौवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेंगी. कोचिंग सेंटर को लेकर भी बड़ी बात कही गई है. जानकारी मिली है कि अब 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कोचिंग सेंटर भी ऑपरेट कर पाएंगे. वैसे बिहार सरकार द्वारा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल पहले ही खोले जा चुके हैं, ऐसे में इंतजार छोटी कक्षाओं को लेकर था.

सिनेमा हॉल पर बड़ा फैसला

इस बारे में नीतीश कुमार ने बताया है कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा घर एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे. लेकिन मॉल अभी सिर्फ हफ्ते में तीन ही दिन खुल पाएंगे, वो भी एक दिन छोड़कर अनुमति मिलेगी. वहीं सिनेमा हॉल भी सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल पाएंगे. ऐसे में रियायतों के साथ कुछ पाबंधी जारी रहने वाली हैं. ये तमाम फैसले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिए गए हैं.

अब कोरोना केस जरूर कम हो रहे हैं, लेकिन सीएम ने स्पष्ट कहा है कि लापरवाही नहीं बरतनी है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए.


Web Title : BIHAR TO OPEN MALLS AND CINEMA HALLS WITH UNLOCK 5 ANNOUNCEMENTS, RESTRICTIONS

Post Tags: