बिहार- बिहारः मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, 5 दिसंबर को वोटिंग; जानें पूरा शेड्यूल

बिहार- बिहारः मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, 5 दिसंबर को वोटिंग; जानें पूरा शेड्यूल

बिहार के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से अपनी विधायकी गंवा चुके डॉ अनिल साहनी के प्रेस कॉन्फ्रेंस के अगले दिन चुनाव आयोग ने कुढ़नी विधानसभा में उपचुनाव की घोषणा कर दी है. चुनाव आयोग की ओर से सभी तारीखों का ऐलान कर दिया गया है.   अगले 5 दिसंबर को कुढ़नी में उपचुनाव कराए जाएंगे.   देश के अलग-अलग राज्यों में 5 सीटों पर भी इसी दिन चुनाव हो रहे हैं.   एलटी सी घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधायकी खत्म हो गई थी. इसके साथ ही कुढ़नी  की सीट खाली हो गई थी. अनिल सहनी राजद के टिकट पर बीजेपी के केदार गुप्ता को मात देकर कुढ़नी के विधायक बने थे.

मोकामा और गोपालगंज विधानसभा चुनाव के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कुढ़नी में कभी भी चुनाव हो सकते हैं.   चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान से कयासों पर विराम लग गया है. तारीख़ के ऐलान के बाद सभी दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं.

शुक्रवार को पूर्व विधायक अनिल सहनी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर सीबीआई को खुली चुनौती दी. उन्होंने कहा कि यदि सीबीआई साफ कर देती है कि घोटाले की राशि मेरे पास है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. उन्होंने केंद्र सरकार व सीबीआई पर साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया. कहा कि गरीबों की आवाज उठाने के कारण मुझे फंसाया गया है.

Web Title : BIHAR: MUZAFFARPUR ASSEMBLY BYPOLL TO BE HELD ON DECEMBER 5; KNOW THE FULL SCHEDULE

Post Tags: