बिहार- RSS प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा, 9 नवंबर को बक्सर पहुंचेंगे भागवत; जानें क्या है कार्यक्रम

बिहार- RSS प्रमुख मोहन भागवत का बिहार दौरा, 9 नवंबर को बक्सर पहुंचेंगे भागवत; जानें क्या है कार्यक्रम

आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत एक बार फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं. आगामी 9 नवंबर को मोहन भागवत बक्सर पहुंचेंगे जहां श्री राम कर्मभूमि न्यास द्वारा आयोजित नौ दिवसीय यज्ञ में शामिल होंगे मोहन भागवत के बिहार दौड़े से विपक्षी दलों के कान खड़े हो गए हैं.

यह जानकारी केंद्रीय मंत्री और बक्सर से लोक सभा सदस्य अश्विनी चौबे ने दी है. अब तक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 नवंबर को केंद्रीय  सड़क परिवहन और हाईवे मंत्री नितिन गडकरी भी बक्सर पहुंचेंगे.

प्रशांत किशोर ने लालू यादव की पार्टी RJD के MY समीकरण पर साधा निशाना, कह दी बड़ी बात

अश्विनी चौबे श्री राम कर्मभूमि न्यास के पेट्रोन है. उन्होंने बताया कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को यज्ञ में शामिल होने का न्योता दिया गया है. इसके अलावा सभी दलों के प्रतिनिधियों को नौ दिवसीय यज्ञ में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है. यज्ञ 7 नवंबर को शुरू होगा और 15 नवंबर को समापन किया जाएगा. अश्विनी चौबे ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी यज्ञ के समापन समारोह में अतिथि के तौर पर भाग लेंगे.

बक्सर के बाहरी इलाके में स्थित अहिरौली गांव में एक भव्य  टेंट सीटी का निर्माण किया गया है.   यहां देशभर से आने वाले संत और श्रद्धालुओं को ठहराया जाएगा.

 जानकारी के अनुसार हजारों की संख्या में आर एस एस के स्वयंसेवक देशभर से बक्सर आ रहे हैं.   इनके अलावा सनातन धर्म से जुड़े धार्मिक और आध्यात्मिक धर्मगुरु भी यज्ञ में पधारेंगे.

मोहन भागवत के बिहार दौरा और इस पूरे आयोजन विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है  कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा है पूरा कार्यक्रम में धर्म के आधार पर वोट की गोलबंदी की साजिश है. राजेश राठौर ने कहा कि बिहार में जब से जेडीयू ने बीजेपी के हाथों से सत्ता छीन ली है, तब से भाजपा के नेता हताशा में जी रहे हैं.   ब्रेकअप के बाद से केंद्रीय गृहमंत्री दो बार बिहार का दौरा कर चुके हैं. राज्य में सत्ता हथियाने के लिए बहाने बनाकर केंद्रीय नेताओं का दौरा चलता रहेगा.

Web Title : BIHAR: RSS CHIEF MOHAN BHAGWAT TO VISIT BIHAR, BHAGWAT TO REACH BUXAR ON NOVEMBER 9; KNOW WHAT THE PROGRAM IS

Post Tags: