बिहार - जदयू MLC दिनेश कुमार सिंह के पास कहां से आएं 35 लाख रुपए? नहीं दिया जवाब; जब्त होगी पूरी रकम

बिहार - जदयू MLC दिनेश कुमार सिंह के पास कहां से आएं 35 लाख रुपए? नहीं दिया जवाब; जब्त होगी पूरी रकम

जदयू एमएलसी दिनेश कुमार सिंह के पास से जब्त 35 लाख रुपये नगद की बरामदगी के मामले में वे आयकर को इसका सही स्रोत नहीं बता पाए हैं. मंगलवार रात हवाईअड्डा के वीवीआईपी लांज में घंटों चली पूछताछ में नगद के बारे में सटीक जानकारी भी अधिकारियों को नहीं दे सके. बुधवार को भी आयकर विभाग ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए बाद में आने के लिए कहा है. इस तरह सही स्रोत नहीं बताने के कारण उनके पास से बरामद राशि जब्त होनी तय है. नियमानुसार, किसी अवैध स्रोत से 25 लाख या इससे अधिक नगद प्राप्त होने वाले मामलों में आयकर विभाग संबंधित व्यक्ति पर मुकदमा भी करवा सकता है. इस मामले में फिलहाल कुछ अन्य पहलुओं पर सघन जांच होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

एमएलसी दिनेश कुमार सिंह ने आयकर जांच अधिकारियों को बताया कि वे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में छह दिन तक इलाज करवाने के बाद लौटे हैं. उनसे पूछा गया कि इलाज के बाद इतनी बड़ी राशि उनके पास कैसे बच गयी. क्या इससे ज्यादा राशि वे इलाज कराने के लिए अपने साथ ले गये थे और शेष राशि बचने पर वापस लेकर लौट रहे हैं. हॉस्पिटल से आ रहे थे, तो इतनी राशि उनके पास कैसे आयी. उन्होंने बताया कि उनके साथ यात्रा कर रहे एक परिचित व्यक्ति और कुछ अन्य लोगों ने उन्हें ये राशि रखने के लिए दी थी. जिन व्यक्तियों का उन्होंने नाम लिया, उनसे इस राशि के बारे में पूछताछ की गयी. सभी ने उन्हें रुपये देने से इनकार कर दिया. एमएलसी से यह भी पूछा गया कि क्या यह राशि उनके मुजफ्फरपुर समेत अन्य स्थानों पर मौजूद किसी कारोबार का हिस्सा है, तो इसके बारे में भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए.

जब भी एमएलसी आयकर विभाग के समक्ष उपस्थित होंगे, उनसे रुपये के साथ जब्त कुछ कागजातों के बारे में भी पूछताछ की जायेगी. एयरपोर्ट से जब्त राशि के साथ कुछ कागजात भी बरामद किये गये थे. इन्हें आयकर ने सील करके अपने पास रख लिया है. इन्हें उनकी मौजूदगी में प्रस्तुत करते हुए प्रश्न किये जायेंगे.


Web Title : BIHAR: WHERE DID JD(U) MLC DINESH KUMAR SINGH GET RS 35 LAKH FROM? NO ANSWER; THE ENTIRE AMOUNT WILL BE CONFISCATED

Post Tags: