होटल द एवीआर में होगा निःशुल्क योग शिविर का आयोजन

पटना (अनूप नारायण सिंह) : अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होटल द एवीआर में निःशुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में लोगों को योग के महत्त्व एवं योग के अलग - अलग आसन के बारे में बताया जाएगा.

उक्त बातें गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए होटल द एवीआर के जनरल मैनेजर अरुण प्रताप सिंह ने कही.

उन्होंने कहा की योग शिविर का आयोजन योगीज ऑफ ईस्ट ( योग स्टुडिओ ) व होटल द एवीआर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है. इस योग शिविर में प्रख्यात योग प्रशिक्षक शशि कुमार लोगों को योग की बारीकियों से अवगत कराएंगे.

अरुण सिंह ने बताया की  होटल द एवीआर में सुबह छह बजे से शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमे शहर के इक्षुक लोग शामिल हो सकते हैं. होटल द्वारा निःशुल्क योग शिविर के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है ताकि आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो.

अरुण ने कहा की शिविर में आने वाले लोगों को सफेद कपड़ा या स्पोर्ट्स ड्रेस पहन कर आना होगा. योग के साथ - साथ भजन व लाइव म्यूजिक की भी व्यवस्था की गयी है ताकि लोग योग के साथ थोड़ा मनोरंजन भी कर सकें. मशहूर भजन गायिका शाम्भवी झा द्वारा भजन की प्रस्तुति दी जाएगी.  

वहीँ मौके पर उपस्थित प्रसिद्ध योग प्रशिक्षक शशि कुमार ने कहा की योग जीवन को तनावमुक्त बनाता है. आज के भागदौड़ भरे जिंदगी में मनुष्य कई शारीरिक व मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है. ऐसे स्थिति में योग ही उनके जीवन को सुखदायक बना सकता है और उन्हें एक बेहतर जीवन दे सकता है.

उन्होंने कहा की एक से डेढ़ घंटे तक चलने वाले इस शिविर में लोगों को आसन, ध्यान व प्राणायाम सिखाया जाएगा. शिविर का उद्देश्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना है.

शशि ने बताया की योग सभी उम्र के लोगों के लिए फायदेमंद है. लोग योग के नियमित अभ्यास से खुद को फिट रख सकते हैं.

Web Title : FREE YOGA CAMP TO BE HELD AT HOTEL THE AVR PATNA