शराबबंदी : होली से पहले बिहार में चेकिंग अभियान, दो जिले से भारी मात्रा में शराब बरामद

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. होली पर्व और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी के तहत मुजफ्फरपुर और दरभंगा जिले से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की रात मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के कुटिया जंगल से एक ट्रक से 563 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई.  

गायघाट के पुलिस अवर निरीक्षक प्रेम किशोर यादव ने मंगलवार को बताया कि बेरुआ गांव के समीप खड़े एक ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें रखी 563 कार्टन शराब जब्त की गई, जिसकी कीमत 80 लाख रुपये आंकी गई है. उन्होंने बताया कि बरामद शराब हरियाणा निर्मित है, जबकि ट्रक का निबंधन संख्या राजस्थान का है. इस मामले में हालांकि किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.  

इससे पहले सोमवार को दरभंगा जिले के बहेरा थाना क्षेत्र कल्याणपुर गांव के एक घर में जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर उसमें छिपाकर रखी गई 305 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई थी. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. ज्ञात हो कि बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है. माना जाता है कि होली पर्व के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हो जाते हैं.  

Web Title : LIQUOR BOTTLE SEIZED IN MUZAFFARPUR AND DARBHANGA

Post Tags: