आरजेडी नेता अली अशरफ फातमी ने दिया इस्तीफा, कहा- तेजप्रताप पर क्यों नहीं की गई कार्रवाई

पटना : आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने फिर दोहराया कि 18 अप्रैल को वह मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन करेंगे. फातमी ने इसके पहले मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. वह दरभंगा से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से नाराज चल रहे थे. फातमी ने यहां कहा कि मंगलवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया था, ऐसे में पार्टी में रहने का कोई औचित्य नहीं था.  

उन्होंने हालांकि यह भी कहा, अगर तेजस्वी इतनी ही कड़ाई से पार्टी चलाना चाहते हैं तो तेजप्रताप यादव पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. तेजप्रताप लालू-राबड़ी मोर्चा बनाकर कई क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं, फिर भी कार्रवाई नहीं हुई.

तेजस्वी के व्यवहार से नाराज फातमी ने कहा कि तेजस्वी की जितनी उम्र है, उससे अधिक समय से वह इस दल में हैं. चार बार दरभंगा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके फातमी कथित तौर पर इस चुनाव में भी दरभंगा से टिकट चाह रहे थे, परंतु राजद ने वहां से अब्दुल बारी सिद्दिकी को उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद उन्होंने मधुबनी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, परंतु मधुबनी सीट महागठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी के खाते में चली गई.  

Web Title : LOK SABHA ELECTIONS ALI ASHRAF FATMI RESIGN FROM RJD IN BIHAR

Post Tags: