तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी RJD ने जातिगत जनगणना की मांग को लेकर किया राज्यव्यापी प्रदर्शन

बिहार : जातीय जनगणना और मंडल कमीशन की सिफारिशों को लागू कराने की मांग को लेकर आज RJD ने राज्यव्यापी प्रदर्शन किया. सभी जिला मुख्यालयों पर RJD ने धरना प्रदर्शन किया. पटना में तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में सड़क पर उतरे RJD नेताओं को पुलिस ने रोका तो वो सड़क पर ही धरने पर बैठ गए.

जातीय जनगणना के मुद्दे पर RJD कार्यकर्ता DM ऑफिस जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आयकर गोलंबर पर ही रोक दिया. एक प्रतिनिधि मंडल को DM के यहां जाकर ज्ञापन सौंपने की इजाजत मिली. RJD जिलाध्यक्ष देवमुनि ने कहा कि उनकी मांग है कि जातीय जनगणना कराई जाए. युवा RJD के प्रदेश अध्यक्ष कारी शोएब ने कहा कि सरकार को जातीय जनगणना की मांग माननी पड़ेगी वरना हम दिल्ली तक जाकर संसद का घेराव करेंगे.

JDU नेता ने कहा कि हमारे नेताओं ने अमित शाह से मुलाकात की है, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर समय भी मांगा है, इस मुद्दे पर सबको साथ आना चाहिए. हमारी मांग साफ है, लेकिन अब ये केंद्र को देखना है कि करना है या नहीं.

निखिल मंडल ने कहा कि मंडल कमीशन की कई सिफारिशें अभी लागू नहीं हुई हैं जिसकी वजह से बहुत से लोग अभी मुख्यधारा से नहीं जुड़ पाए हैं. मंडल कमीशन की बची हुई सिफारिशों को 100 फीसदी लागू करना चाहिए. निखिल मंडल ने कहा कि आरक्षित कैटेगरी की रिक्तियों को भी भरना चाहिए.

Web Title : TEJASHWI YADAVS ABSENCE RJD STAGE STATE WIDE PROTEST DEMANDING CASTE CENSUS

Post Tags: