रांची से गया जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, सात लोगों की मौत, 22 घायल

हजारीबाग : झारखंड के चौपारण के दनुआ बनुआ घाटी में रांची से गया जा रही महारानी बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई. बस में लगभग 40 लोग सवार थे जिनमें 7 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो चुकी है. जबकि 22 लोग घायल हैं जिनमें 6 लोग की हालत नाजुक है. रांची से गया जाने के क्रम में हथिया बाबा मोड़ पर दुर्घटना हुई है.

सबसे पहले चौपारण पीएचसी में घायलों का इलाज किया गया तत्काल वहां से हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर किया गया है जहां गंभीर अवस्था को देखते हुए कई यात्रियों को रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया है.

वहीं, हजारीबाग जिला प्रशासन एवं बरही पुलिस प्रशासन के सहयोग से तत्काल घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया है लेकिन गौर करने वाली बात यह है की होली के बाद से आज तक लगभग 3 दर्जन लोग काल के गाल में इस मोड़ पर समा चुके हैं लेकिन एनएचएआई के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा जबकि इस पर मीडिया की पैनी नजर बनी हुई है इस संबंध में कई बार खबरें दिखाई भी गई हैं और छापी गई हैं लेकिन इन्हें अपने जिद पर अड़ा हुआ है.

घाटी के हथिया बाबा मोड की स्थिति यह है अगर गाड़ी को न्यूट्रल करके छोड़ भी दिया जाए तो यह 100 की रफ्तार पकड़ लेती है यानी काफी ढलान है वही तीखे मोड़ पर गाड़ियों का अनियंत्रित हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है ऐसे में एहतियात के लिए कदम उठाना काफी जरूरी है इसके पहले एक साथ छह गाड़ियां यहां पलट चुकी है इसके अलावा एक साइंटिस्ट की भी मौत यहां हुई थी.  

उसके बाद प्रशासन कुछ जागा था और यहां पर होर्डिंग पोस्टर लगाने का कार्य किया गया था लेकिन सही मानें तो ऐसी सूरत में और बड़े कदम उठाए जाने चाहिए अब देखना गौरतलब होगा कि जिस बड़े हादसे का इंतजार एनएचआई कर रहा था वह हादसा आज हुआ है अब एनएचएआई इस पर क्या कदम उठाता है.

Web Title : BUS MET WITH ACCIDENT WHILE COMING FROM RANCHI TO HAZARIBAGH

Post Tags: