झारखंड के कोल्हान जंगल में नक्सलियों ने फिर किया IED ब्लास्ट, CRPF जवान घायल

झारखंड:  झारखंड के कोल्हान जंगल में फिर आईईडी ब्लास्ट हुआ है. हमले में 1 जवान के घायल होने की सूचना है. मिली जानकारी के मुताबिक कोल्हान जंगल के गोइलकेरा-टोंटो थानाक्षेत्र के सीमावर्ती इलाका स्थित अंजेदबेड़ा-सिंगीजारी गांव में बुधवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ. सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने बम प्लांट किया था.  

सीआरपीएफ का एक जवान घायल

आईईडी ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) 197वीं बटालियन का जवान घायल हो गया. घटना बुधवार सुबह 8 बजे की बताई जाती है. प्राथमिक उपचार के बाद घायल जवान को हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया. घायल जवान का नाम अंसारी अली है.  

आईईडी ब्लास्ट में अब तक 11 घायल

मंगलवार को भी कोल्हान में आईईडी ब्लास्ट हुआ था. प. सिंहभूम के गोईलकेरा के जहरसोखवा जंगल में मंगलवार सुबह 10 बजे आईईडी ब्लास्ट में साइकिल सवार किशोर घायल हो गया. घायल माटा अंगरिया को प्राथमिक उपचार के बाद चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. नक्सलियों के द्वारा आईईडी विस्फोट में अब तक 11 घायल हो चुके हैं. इससे पहले सारे विस्फोट टोंटो के जंगल में हुए थे. गौरतलब है कि 11 और 12 जनवरी को लगातार 2 दिन कोल्हान के तुम्बाहाका जंगल में आईईडी ब्लास्ट हुआ था. पहले दिन 6 जबकि दूसरे दिन 3 जवान घायल हो गए थे.  

Web Title : CRPF JAWAN INJURED IN IED BLAST IN JHARKHANDS KOLHAN FOREST

Post Tags: