झारखंड -बीएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार; इंटेलिजेंस टीम ने जाल बिछाकर शातिरों को पकड़ा

झारखंड -बीएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, तीन गिरफ्तार; इंटेलिजेंस टीम ने जाल बिछाकर शातिरों को पकड़ा

बीएसएफ मेरु में नौकरी दिलाने के नाम फर्जीवाड़ा करने में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन्हें बीएसएफ की इंटेलिजेंस टीम ने गुरुवार को दबोचा. इसके बाद इन्हें मुफस्सिल थाने को सौंप दिया गया जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार युवकों में अभिषेक कुमार और विश्वजीत यादव मुंगेर जबकि मनोज कुमार पाली जहानाबाद के निवासी हैं. इनके पास से एक कार, एक बाइक और तीन मोबाइल जब्त किया गया है.

दरअसल, बीएसएफ इंटेलिजेंस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मेरु आकर बीएसएफ में बहाली के नाम पर ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं. उनके पास शारीरिक परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की सूची भी है. गिरोह के सदस्य अभ्यर्थियों को लिस्ट दिखाकर मेडिकल टेस्ट में पास कराने और अंतिम चयन कराने के नाम पर दो से तीन लाख रुपए ठगने के प्रयास में जुटे हैं. उसके बाद इंटेलिजेंस टीम ने जाल बिछाकर तीनों को दबोच लिया.  

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को रिमांड पर लेकर गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा. बता दें कि इन दिनों बीएसएफ मेरु में शारीरिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट चल रहा है. तीनों आरोपी पिछले कई दिनों से बेरोजगार युवकों से ठगी कर रहे थे. गिरोह में कितने सदस्य हैं. पुलिस को कुछ इनपुट मिले हैं, जिसके सहारे पुलिस बीएसएफ में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह के सरगना तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.

बीएसएफ मेरु के भर्ती शाखा अधिकारी के उप कमांडेट अभिनव कुमार तिवारी ने कहा, ´12 सितंबर से आरक्षक जीडी पद की मेडिकल जांच की प्रक्रिया चल रही है. इसी क्रम में गेट के बाहर दो संदिग्ध पकड़े गए. बाद में तीसरा व्यक्ति पकड़ा गया. इस संबंध में थाने में केस दर्ज कराया गया है. ´

Web Title : JHARKHAND: THREE ARRESTED FOR DUPING PEOPLE ON PRETEXT OF GETTING JOBS IN BSF; THE INTELLIGENCE TEAM LAID A TRAP AND CAUGHT THE VICIOUS

Post Tags: