मोदी और शाह की रणनीति से धाराशायी हुई धारा 370, मोदी ने बदली राजनीति संस्कृति - जेपी नड्डा

चाईबासा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा शक्ति और गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति से संसद में धारा 370 धाराशायी हो गई. ये ताकत आपके वोट के कारण मिली है. आपकी उंगली से पड़े वोट की ताकत से ही 370 को हटाने का निर्णय हो पाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है. हम ऐसे दल में काम कर रहे हैं जहां वॉल राइटिंग करने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाता है. पहले राजनीति मेवा खाने की जगह थी, अपने परिवारों में सत्ता की बंदरबांट की जगह थी, परिवार को आगे बढ़ाने की जगह थी, भ्रष्टाचार करने की जगह थी.

ये बाते  चाईबासा स्थित फुटबॉल मैदान में आयोजित शक्ति केंद्र व बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शुक्रवार को जेपी नड्डा ने कही. उन्होंने कहा कि पश्चिमी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आकर बसे शरणार्थी लोकसभा में वोट नहीं दे सकते थे और वहां काउंसलर तक का चुनाव नहीं लड़ सकते थे. अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां का हर निवासी वहां वोट भी दे सकेगा और चुनाव भी लड़ सकेगा.

नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 अलगाववाद के पनपने का माध्यम था. आज अलगाववाद समाप्त होने के कगार पर है. कल प्रधानमंत्री ने कहा भी है कि कश्मीर को भारत से जोड़ा तो है ही, लेकिन अब कश्मीर को बनाना भी है, संवारना भी है और कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाना है.

Web Title : SECTION 370, MODIS CHANGED POLITICS CULTURE JP NADDA

Post Tags: