युवक की गोली मारकर ह्त्या, लोगो ने किया सडक जाम

गुमला. सदर थाना क्षेत्र के गुमला-सिमडेगा मुख्य मार्ग पर उर्मी गांव के पास अपराधियों ने सुबह नौ बजे गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी. मृतक की पहचान बरगांव बरवाटोली निवासी 55 वर्षीय मांझी उरांव के रूप में हुई है. पेश से मांझी उरांव राजमिस्त्री का काम करता था. मृतक के बेटे राजू उरांव ने बताया कि उसके पिता सुबह साढ़े आठ बजे केओ कॉलेज के पास निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम के लिए निकले थे. इस दौरान जैसे ही वे उर्मी गांव के पास पहुंचे दो नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने उन्हें घेर लिया और कान के पास गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद वे मौके से फरार हो गए. वारदात के बाद मृतक के परिजनों ने शव के साथ मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया और मुआवजे की मांग के साथ अपराधियों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

खबर लिखे जाने तक युवक का शव बीच सड़क पर पड़ा था. पुलिस आक्रोशितों को समझाने की कोशिश में जुटी हुई थी. मृतक के बेटे ने बताया कि उसके पिता राजमिस्त्री के अलावा आंशिक रूप से झाड़फूंक का भी काम करते थे. बीते सोमवार को रात साढ़े नौ बजे एक दर्जन से अधिक हथियारबंद नकाबपोश उग्रवादियों ने उसे गांव में घूमने के दौरान पकड़ लिया था. इस दौरान उन्होंने मांझी उरांव के घर का पता पूछा. फिर राजू ने कहा कि वो उसके पिता हैं. फिर उग्रवादी राजू के साथ मांझी उरांव के घर पहुंचे.

इसके बाद उग्रवादियों ने मांझी उरांव को बताया कि उनके सरगना के बेटे की तबीयत खराब है और उनके सरगना ने बुलाया है. घटनास्थल पर जाम लगाए परिजनों ने मृतक के बेटे के लिए सरकारी नौकरी और 10 लाख रुपए मुआवजा की मांग की है. फिलहाल, घटनास्थल पर थाना प्रभारी शंकर ठाकुर, एएसआई नवीन कुमार सिंह, डीएसपी प्राणरंजन मौजूद हैं. सभी आक्रोशितों को समझाने में जुटे हुए हैं.

Web Title : YOUNG MAN SHOT DEAD, PEOPLE HIT ROAD JAM

Post Tags: