लखनऊ समेत कई जगह भूकंप के झटके

लखनऊ समेत कई जगह भूकंप के झटके

UP News : सीतापुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब 1:16 पर अचानक एक तेज भूकंप का झटका महसूस हुआ. लोगों ने बताया कि झटका इतनी तेज था कि घरों में रखे हुए कूलर व फ्रिज कुछ देर के लिए हिल गए. कल उत्तराखंड में भी भूकंप आया था. उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब 1. 16 बजे आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5. 2 मापी गई. इसका केंद्र लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में 82 किमी की गहराई में रहा.

हालांकि अभी तक जानमाल के किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. झटकों के चलते लोगों की नींद खुल गई और लोग घरों से बाहर निकल आए. वहीं, जन्माष्टमी मना रहे लोग भी घबराकर पंडालों से बाहर निकल आए. लोगों के अनुसार झटका इतना तेज था कि घरों में रखे कूल, फ्रिज समेत कई सामान देर तक हिलते रहे.

सीतापुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कान्हा के जन्म लेते ही सीतापुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब 1:16 पर अचानक एक तेज भूकंप का झटका महसूस हुआ. लोगों ने बताया कि झटका इतनी तेज था कि घरों में रखे हुए कूलर व फ्रिज कुछ देर के लिए हिल गए. कुछ ही देर में इधर उधर से तमाम रिश्तेदार नातेदारों के फोन आने शुरू हो गए. लोगों ने बताया कि भूकंप के झटके कुछ देर रहे थे. उसके बाद शांत हो गए. इसकी वजह से लोग काफी देर तक जागते रहे.

बहराइच में भी भूकंप के झटके महसूस हुए. लोगों ने बताया की जन्माष्टमी देख कर लौटने के बाद सोने के लिए जाते वक्त झटके महसूस किए. लोगों के अनुसार यह घटना 1:15 के आसपास की है.

उत्तराखंड में भी झटके

इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में हल्के झटके महसूस किए गए, जो रिक्टर पैमाने पर 3. 6 तीव्रता भूकंप की तीव्रता मापी गई. एनसीएस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हेनले गांव के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में रिक्टर पैमाने पर 3. 1 तीव्रता का एक और भूकंप आया.


Web Title : EARTHQUAKE TREMORS FELT IN MANY PLACES INCLUDING LUCKNOW

Post Tags: