UPSSSC- नेगेटिव मार्किंग से बचने के लिए क्या करें अभ्यर्थी, वरना कट जाएंगे सही सवालों के भी अंक

UPSSSC- नेगेटिव मार्किंग से बचने के लिए क्या करें अभ्यर्थी, वरना कट जाएंगे सही सवालों के भी अंक

अगर आपने भी उत्तर प्रदेश अधीस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रांरभिक अर्हता परीक्षा (PET) के लिए आवेदन किया है और इस परीक्षा को अच्छे अंकों के साथ पास कर उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के साथ ही परीक्षा में लागू होने वाली नेगेटिव मार्किंग से भी बचने की भी प्रैक्टिस करनी होगी. गौरतलब है कि पीईटी 2022 का प्रश्नपत्र हल करते समय यदि किसी कैंडिडेट्स के चार सवालों के जवाब गलत हो जाते हैं तो उसके एक सही उत्तर के नंबर काट लिए जाएंगे. इस लेख में हम आपको परीक्षा के दौरान होने वाली नेगेटिव मार्किंग से बचने के तरीके बताएंगे. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब से जारी होंगे, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीदवारों को समय-समय पर आयोग की वेबसाइट पर जाकर विजिट करते रहना चाहिए. वहीं अगर आप भी PET में शामिल हो रहे हैं तो इन बचे हुए दिन में अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए आप सफलता के UPSSSC PET online course 2022 की मदद ले सकते हैं.

यूपीएसएसएससी की इस पात्रता परीक्षा में सामान्य हिन्दी, सामान्य ज्ञान, गणित, अंग्रेजी, भूगोल, तर्कशक्ति, जैसे कई विषयों से सवाल पूछे जाने हैं. इसलिए उम्मीदवारों को परीक्षा के इन अंतिम दिनों में इन सभी विषयों का अधिक से अधिक मॉकटेस्ट हल करके सभी तरह के सवालों का कड़ा अभ्यास कर लेना चाहिए. ध्यान देने वाली बात यह है कि अभ्यर्थी प्रश्नपत्र हल करते समय केवल उन्हीं प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास करें जिसके उत्तर को लेकर उन्हें पूरा आत्मविश्वास हो. वरना नेगेटिव मार्किंग प्रक्रिया के कारण सही उत्तर के लिए मिलने वाले नंबर भी कट सकते हैं. इससे बचने के लिए  उम्मीदवारों को अनुभवी शिक्षकों का मार्गदर्शन और एक्सपर्ट द्वारा तैयार किए नोट्स से ही अभ्यास करना चाहिए. इसके लिए कैंडिडेट्स सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाई जा रहे खास पीईटी प्रैक्टिस बैच को भी ज्वाइन कर सकते हैं.   

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलताडॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें. सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं केलिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है. आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की सफलता ऐप के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें.  


Web Title : UPSSSC WHAT TO DO TO AVOID NEGATIVE MARKING, OTHERWISE MARKS OF CORRECT QUESTIONS WILL ALSO BE CUT

Post Tags: