यूपी आने वाले छात्रों और इन लोगों को मिलेंगे बेहद सस्ते कमरे

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब सूबे में दूसरे शहरों से आने वाले पर्यटकों, प्रवासी लोगों और छात्रों को एक खास तोहफा देने जा रही है. सरकार की नई नीति के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में बेहद कम किराए पर एक बेड की डॉरमेट्री की सुविधा दी जाएगी. यह सुविधा 10 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के एक बेड के साथ एक अलमारी और एक लॉकर वाली होगी.

नगर विकास विभाग ने सभी शहरों के लिए इस बारे में एक नीति बना दी है जिसे वह जल्दी जारी करने जा रहा है. इस नीति से जुड़े आदेश के जारी होते ही दूसरे शहरों से आने वाले इन लोगों के लिए उत्तर प्रदेश में रुकना बेहद सस्ता हो जाएगा.

योगी आदित्यनाथ सरकार की इस नीति के पीछे की मंशा है कि शहरों में आने वाले छात्रों, पर्यटकों और दूसरे यात्रियों को बेहद कम कीमत में रुकने की व्यवस्था मुहैया हो सके. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भी इस बारे में राज्यों को अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (Affordable Rental Housing Complexes) शुरू करने के निर्देश दिए थे.

यूपी सरकार का यह फैसला इसी की एक कड़ी है. यूपी सरकार के इस फैसले पर राज्य के कैबिनेट की भी मुहर लग चुकी है और पास भी कर लिया है. अब इसके लिए नियम बनाए जा रहे हैं. इसके लिए सरकार प्राइवेट बिल्डर्स के साथ भी काम करेगी. अगर प्राइवेट बिल्डर सस्ते रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बनाएंगे तो सरकार इसके लिए उनको एफएआर में 50 फीसदी तक छूट देगी.


Web Title : UP STUDENTS AND THESE PEOPLE WILL GET EXTREMELY CHEAP ROOMS

Post Tags: