हावड़ा स्टेशन में आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, 26.21 लाख की विदेशी सिगरेट जब्त

हावड़ा : हावड़ा स्टेशन के पार्सल क्षेत्र से आरपीएफ ने करीब 26. 21 लाख रुपए की विदेशी सिगरेट बुधवार को जब्त की. कस्टम अधीक्षक को कीमती सिगरेट सौंप दी गई. इस पूरे मामले की छान बीन की जा रही है कि यह विदेशी सिगरेट यहां कैसे पहुंची. न्यू कॉम्पलेक्स के आरपीएफ पोस्ट कमांडर ए के सिंह की अगुवाई में गुड्स शेड के पोस्टकमांडर वी बी शर्मा, एसआई नीरज सिंह-बी के पाण्डेय और एएसआई आर एस सिंह ने हावड़ा पार्सल के गोदाम नंबर 9 में सामान की जांच की.  

उनकी नजर विदेशी सिगरेट पर गई. करीब 1650 कार्टन में पैक कर प्लास्टिक के बोरे में इन सिगरेट को रखा गया था. इसकी कीमत करीब 26 लाख 21 हजार रुपए है. इसकी सूचना कस्टम को दी गई. कस्टम विभाग के अधीक्षक ए के सरकार मौके पर पहुंचे. आरपीएफ ने पूरी सिगरेट कस्टम को सौंप दिया. कस्टम की ओर से जब्त सिगरेट के संबंध में जब्ती सूची आरपीएफ को सौंप दी.  

हावड़ा पार्सल के सीपीएलआई ने बताया कि रेलवे की ओर से सिगरेट को बुक नहीं किया गया था. यह माल निजी कंपनी की ओर से लीज के माध्यम से डिस्पैच करने के लिए लाया गया था. प्राथमिक जांच के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि आरपीएफ को जांच करते देख आरोपी फरार हो गए. उनकी तलाश की जा रही है. उल्लेखनीय है कि हावड़ा पार्सल में इस तरह की सिगरेट पहले भी जब्त हुई थी. उस मामले में भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Web Title : 26 21 LAKH FOREIGN CIGARETTES SEIZED FROM HOWRAH STATION

Post Tags: