रथ यात्रा बदलेगी पश्चिम बंगाल की सियासती तस्वीर : दिलीप घोष

कोलकाता : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पश्चिम बंगाल में सात दिसंबर से शुरू हो रही रथ यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी का दावा है कि यह यात्रा प्रदेश की राजनीति में तस्वीर बदलने वाली साबित होगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ´लोकतंत्र बचाओ रैली´ के साथ इस अभियान की शुरुआत करेंगे. अभियान सात दिसंबर को कूचबिहार, नौ दिसंबर को दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप और 14 दिसंबर को बीरभूम में की जाएगी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया, ´रथ यात्रा पश्चिम बंगाल की सियासत में तस्वीर बदलने वाली साबित होगी. इससे बीजेपी के समर्थन में एक लहर की शुरुआत होगी जो आगामी आम चुनावों में निर्णायक भूमिका निभाएगी. ´ पश्चिम बंगाल में बीजेपी का यह सबसे बड़ा सियासी अभियान होगा, जिसमें दस हजार किलोमीटर की यात्रा की जाएगी. कुल 40 दिन तक चलने वाली यह रथ यात्रा पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों से होकर गुजरेगी.  

इस रथयात्रा के लिए लिए तीन वातानुकूलित बसों को सजाकर तैयार किया गया है, जिन पर बंगाल में जन्मी जानी मानी हस्तियों नेताजी सुभाष चंद्र बोस और स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें लगाई गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के शीर्ष नेता राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, रमन सिंह, योगी आदित्यनाथ, उमा भारती और गिरिराज सिंह यात्रा में हिस्सा लेंगे. मोदी यहां लोक सभा चुनाव के मद्देनजर यहां चार रैलियों को संबोधित कर सकते हैं.  

Web Title : BJP RATH YATRA CAMPAIGN IN VIEW OF LOK SABHA ELECTIONS FROM DECEMBER 7