कांग्रेस अपने दम पर केंद्र में सरकार नहीं बना सकती : ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ लहजे में कहा है कि कांग्रेस अपने दम पर केंद्र में सरकार नहीं बना सकती. ममता के मुताबिक, कांग्रेस की असफलता की वजह से ही बीजेपी इतनी ताकतवर हो पाई है. पश्चिम बंगाल के रायगंज में आयोजित एक रैली में बोलते हुए ममता ने कहा, कांग्रेस अपने दम पर सरकार नहीं बना सकती. अगर अगर राहुल गांधी केंद्र में सरकार बनाना चाहते हैं तो उन्हें दूसरों से मदद मांगनी होगी. कांग्रेस बीजेपी को आगे बढ़ने से रोकने में नाकाम रही है इसीलिए बीजेपी इतनी ताकतवर हुई है.

इसी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए तृणमूल प्रमुख ने कहा, ´अगर आज हिटलर जिंदा होता तो पीएम मोदी की गतिविधियां देखकर आत्‍महत्‍या ही कर लेता. मोदी की राजनीति में शुरुआत ही हिंसा और दंगों से हुई है. पीएम मोदी की आलोचना करते हुए ममता बनर्जी बोलीं, मोदी फासीवादियों के राजा हैं.

ममता बनर्जी ने स्‍पष्‍ट किया कि हर राज्‍य में मोदी को हटाने के लिए गठबंधन बन चुका है. ममता का कहना था, ´एक बार मोदी को सत्ता से बाहर कर दिया तो हम सभी लोग मिलकर एक नए भारत का निर्माण करने की ओर कदम बढ़ाएंगे. तृणमूल कांग्रेस ने सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई में कभी समझौता नहीं किया है.

Web Title : CONGRESS CAN NOT FORM GOVERNMENT IN CENTER ON ITS OWN SAYS MAMATA BANERJEE

Post Tags: